Home / Sports / World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में खेलने के लिए फिट हैं बेन स्टोक्स

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में खेलने के लिए फिट हैं बेन स्टोक्स

नई दिल्ली। स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पुष्टि की है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड के महत्वपूर्ण आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में खेलने के लिए फिट हैं। शनिवार को इंग्लैंड का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा। हालांकि इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड से नौ विकेट की हार के बाद बांग्लादेश पर जीत के साथ वापसी की, लेकिन दिल्ली में अफगानिस्तान के सामने उन्हें करारा झटका लगा। दक्षिण अफ्रीका ने भी श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन नीदरलैंड्स के खिलाफ उलटफेर का शिकार हो गया, जिसने क्वालीफायर के जरिए टूर्नामेंट में जगह बनाई थी।

स्टोक्स कूल्हे की चोट के कारण टीम के पहले तीन मैचों में नहीं खेले थे। वह इंग्लैंड को खिताब बचाने में मदद करने के लिए वनडे संन्यास से वापस आये थे। स्टोक्स का प्लेइंग इलेवन में होना निस्संदेह इंग्लैंड के लिए फायदेमंद होगा।

स्टोक्स ने कहा कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले परेशानी का सामना करना निराशाजनक था। ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से स्टोक्स ने कहा, “टूर्नामेंट शुरू होने से पहले यह एक निराशाजनक छोटी सी परेशानी थी। लेकिन मैं जहां हूं वहां वापस पहुंचने के लिए और खुद को चयन के लिए उपलब्ध होने के लिए तैयार करने के लिए मैंने बहुत मेहनत की है।”

स्टोक्स ने कहा कि वह फिलहाल ‘अच्छी जगह’ पर हैं। उन्होंने कहा, “अंतिम मैच और यहां मुंबई में पहले प्रशिक्षण सत्र के बाद से हमें कुछ दिनों की छुट्टी मिली है। मैं]इसे अच्छी तरह से आगे बढ़ाऊंगा, लेकिन हां, मुझे लगता है कि सब कुछ बहुत अच्छा है। मैं अच्छी जगह पर हूं।”

स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड को टूर्नामेंट में अभी लंबा सफर तय करना है और टीम को अपनी हार से जल्द उबरना होगा क्योंकि ऐसा सभी के साथ होगा। उन्होंने कहा, “हम एक टूर्नामेंट में तीन मैच खेल चुके हैं। अभी भी बहुत लंबा सफर तय करना बाकी है। फिलहाल अफगानिस्तान से हार निराशाजनक है, लेकिन दिन के अंत में, हम विश्व कप एक मैच हार गए हैं। हर कोई मैच हार रहा है और यह उन चीजों में से एक है जिससे हमें जल्दी से निपटना होगा, समझें कि हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन आगे बढ़ें, और समझें कि हमारे पास खेलने के लिए बहुत अधिक क्रिकेट बाकी है।”

अधिकांश अंग्रेजी खिलाड़ियों के साथ उनका परिवार भी है। मुंबई पहुंचने के बाद टीम को पूरे दो दिन की छुट्टी मिली। स्टोक्स ने कहा कि इस छोटी सी छुट्टी ने उन्हें अपनी बैटरी रिचार्ज करने का शानदार मौका दिया है।

उन्होंने कहा, “यह आराम करने और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए तैयार होने का एक अच्छा मौका है। परिवार अब आ गए हैं जो वास्तव में कुछ लोगों के लिए अच्छा है। हम यहां तीन या चार सप्ताह के लिए बाहर हैं, इसलिए यह अच्छा रहा है। हमारी बैटरी को रिचार्ज करने का अच्छा मौका है।”

स्टोक्स ने कहा कि टीम प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में अपनी दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी, जिसे लेकर वे उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, “हम यहां अपनी दूसरी जीत हासिल करना पसंद करेंगे। दक्षिण अफ्रीका अब तक वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और एक अच्छी टीम है। वानखेड़े में यह रोमांचक भी है, वहां विश्व कप का पहला मैच है। आम तौर पर ऐसा होता है विशेष रूप से बल्लेबाजी करने के लिए एक वानखेड़े एक अच्छी जगह है।”

इंग्लैंड टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

दक्षिण अफ्रीका टीम: तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्ज़ी, क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन, लिजाड विलियम्स।

Share this news

About admin

Check Also

फ्रांस ने यूरो 2024 के लिए घोषित की टीम, एन’गोलो कांटे की दो साल बाद वापसी

पेरिस। फ्रांस ने गुरुवार को 14 जून से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *