Home / Sports / श्रीलंका क्रिकेट की स्वतंत्र जांच समिति ने की दानुष्का गुनाथिलका पर से प्रतिबंध हटाने की सिफारिश

श्रीलंका क्रिकेट की स्वतंत्र जांच समिति ने की दानुष्का गुनाथिलका पर से प्रतिबंध हटाने की सिफारिश

कोलंबो, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) द्वारा नियुक्त स्वतंत्र जांच समिति ने ऑस्ट्रेलिया में कथित यौन उत्पीड़न से संबंधित आरोपों और गिरफ्तारी के मद्देनजर 22 नवंबर को दानुष्का गुनाथिलका पर लगाए गए प्रतिबंध को पूरी तरह हटाने की सिफारिश की है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, 13 अक्टूबर को एक बैठक के बाद एसएलसी की कार्यकारी समिति द्वारा सिफारिश की पुष्टि की गई, जिसमें गुनाथिलका को चेतावनी दी गई कि “अपने सभी भविष्य के कार्यों में राष्ट्र के प्रतिनिधि के रूप में अपनी स्थिति को हमेशा बनाए रखें”।

गुनाथिलका को पिछले साल टी20 विश्व कप के मौके पर गिरफ्तार किया गया था जब एक महिला ने उन पर सहमति के बिना यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया था। ऑस्ट्रेलिया में उन पर 11 महीने तक यात्रा प्रतिबंध लगा हुआ था। उन पर बलात्कार के चार आरोप लगाए गए थे, जिन्हें मुकदमे से पहले अभियोजन पक्ष ने हटा दिया था।

गुनाथिलाका ने खुद को निर्दोष बताया और डाउनिंग सेंटर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में न्यायाधीश सारा हगेट के सामने चार दिन तक चली सुनवाई का सामना किया और अंततः उन्हें बरी कर दिया गया। वह अब अपनी क्रिकेट गतिविधियां फिर से शुरू कर सकेंगे और राष्ट्रीय ड्यूटी पर लौटने के पात्र हैं।

एसएलसी मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया, “गुनाथिलाका की दोषमुक्ति के सावधानीपूर्वक मूल्यांकन के बाद और उनके क्रिकेट करियर और देश की क्रिकेट महत्वाकांक्षाओं पर इसके प्रभाव पर उचित विचार करने के बाद, सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, सिसिरा रत्नायके, निरोशन परेरा, वकील एट लॉ और असेला रेकावा अटॉर्नी एट लॉ ने की अध्यक्षता में जांच पैनल का गठन किया गया था। पैनल ने सर्वसम्मति से उनके क्रिकेट प्रतिबंध को तत्काल हटाने की सिफारिश की, जिससे उन्हें नियमित क्रिकेट गतिविधियों को फिर से शुरू करने और राष्ट्रीय कर्तव्य पर लौटने की अनुमति मिल सके।”
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

फ्रांस ने यूरो 2024 के लिए घोषित की टीम, एन’गोलो कांटे की दो साल बाद वापसी

पेरिस। फ्रांस ने गुरुवार को 14 जून से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *