Home / Sports / विश्व कप 2023: अहमदाबाद में क्रिकेट प्रेमियों के बीच जबरदस्त उत्साह, मेट्रो ट्रेन की जमकर सवारी

विश्व कप 2023: अहमदाबाद में क्रिकेट प्रेमियों के बीच जबरदस्त उत्साह, मेट्रो ट्रेन की जमकर सवारी

  •  भाजपा की ओर से टिकट लेकर मैच देखने पहुंची महिलाएं

अहमदाबाद, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 को लेकर अहमदाबाद में गजब का उत्साह है। आज यहां अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप का पहला मैच खेला जा रहा है। जिसको लेकर यहां जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। अहमदाबाद में मेट्रो ट्रेन और भाजपा से टिकट प्राप्त कर बड़ी संख्या में पहुंची महिलाएं चर्चा के केन्द्र में हैं। देश-विदेश के क्रिकेट फैन से साबरमती और मोटेरा का पूरा क्षेत्र खचाखच भर गया है।
पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। यहां सुबह से ही दर्शकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। हर हाथ में भारत का झंडा दिखाई दे रहा था। पुलिस ने थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था नरेन्द्र मोदी स्टेडियम के बाहर की है। अंदर की सुरक्षा व्यवस्था अलग से है। इसके साथ ही स्टेडियम के 10 किलोमीटर क्षेत्र में कड़ा पहरा बिठा दिया गया है।

अहमदाबाद में गुरुवार को खेले जा रहे विश्व कप के पहले मैच के दिन मेट्रो ट्रेन में कई सहूलियतों की घोषणा की गई है। मेट्रो की फ्रिक्वेंसी बढ़ाई गई है तो आवाजाही का समय सुबह जल्दी और रात देर तक किया गया है। साबरमती और स्टेडियम मेट्रो स्टेशन से 50 रुपये में यात्रियों के लिए पेपर टिकट की व्यवस्था की गई है। इस टिकट के जरिए यात्री किसी भी स्टेशन से मेट्रो में सफर कर सकते हैं। नरेन्द्र मोदी स्टेडियम के समीप के सभी मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है।
दूसरी ओर भाजपा की ओर से महिलाओं को बड़ी संख्या में मैच के टिकट बांटे गए हैं। हालांकि इन टिकटों पर पुरुष भी मैच देखने पहुंचे। महिलाएं भारत का ध्वज और टैटू लगाए मैच देखने पहुंची। गुजरात के पड़ोसी राज्य राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से भी बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मैच देखने पहुंचे हैं। मैच के कारण स्टेडियम के आसपास से लेकर अहमदाबाद के सभी मुख्य स्थलों पर पुलिस का कड़ा पहरा बिठा दिया गया है। स्टेडियम के अंदर किसी को भी स्टीक के साथ प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। लोग झंडे ले जा रहे हैं, लेकिन इसकी स्टीक बाहर ही छोड़नी पड़ रही है।

पुलिस कमिश्नर ने अफवाह से किया आगाह
अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर जी एस मलिक ने बताया कि मैच को लेकर थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बंदोबस्त के लिए 3 एडिशनल कमिश्नर, 18 एसीपी, 13 डीसीपी और कांस्टेबल तक 3 हजार फोर्स तैनात किया गया है। होमगार्ड के 500 जवान भी तैनात किए गए हैं। कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। खाने-पीने के सामान और बोतल आदि स्टेडियम के अंदर ले जाने पर रोक लगाई गई है। लेजर लाइट आदि पर भी प्रतिबंध है। सोशल मीडिया का जमाना है, ऐसे में कोई धमकी दे, फोन करे, तो ऐसे लोगों से डरने की जरूरत नहीं है। चेकिंग सतत चालू रहेगी। पुलिस कमिश्नर ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान होगा ब्राजील

नई दिल्ली। ब्राजीत फीफा महिला विश्व कप का 2027 का मेजबान होगा। यह इस टूर्नामेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *