Home / Sports / विश्व कप के बाद घुटने की सर्जरी कराएंगे बेन स्टोक्स

विश्व कप के बाद घुटने की सर्जरी कराएंगे बेन स्टोक्स

  • जनवरी और मार्च 2024 के बीच भारत दौरे से हो सकते हैं बाहर

  • कहा – एशेज श्रृंखला के दौरान दर्द के कारण खेलने के बाद उन्होंने पूरी तरह से गेंदबाजी छोड़ने पर विचार किया

स्टोक्स, जो इस पूरी गर्मी में अपने बाएं घुटने में क्रोनिक टेंडोनाइटिस से परेशान थे, ने पांच टेस्ट मैचों में सिर्फ 29 ओवर फेंके, ने हाल ही में इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर के आह्वान के बाद आगामी विश्व कप के लिए अपने संन्यास के फैसले को पलट दिया है।

लंदन। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और प्रमुख ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने संकेत दिया है कि इस साल के अंत में विश्व कप के बाद उनके घुटने की सर्जरी हो सकती है, जिसके कारण वह जनवरी और मार्च 2024 के बीच भारत दौरे से बाहर हो सकते हैं।

स्टोक्स, जो इस पूरी गर्मी में अपने बाएं घुटने में क्रोनिक टेंडोनाइटिस से परेशान थे, ने पांच टेस्ट मैचों में सिर्फ 29 ओवर फेंके, ने हाल ही में इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर के आह्वान के बाद आगामी विश्व कप के लिए अपने संन्यास के फैसले को पलट दिया है।

विश्व कप में केवल एक बल्लेबाज के रूप में वापसी करने के लिए सहमत होने के बाद अब देखना है कि स्टोक्स, अगले साल की शुरुआत में भारत के पांच टेस्ट मैचों के दौरे के लिए केवल एक बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे, या सर्जरी कराएं और दौरा पूरी तरह से छोड़ देंगे।

घरेलू धरती पर 2019 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए खेलने के बाद पहली बार 50 ओवर के क्रिकेट में उन्होंने गुरुवार को बीबीसी से बातचीत में कहा, “विश्व कप शब्द काफी प्रेरणादायक हैं। इसमें जाने और संभावित रूप से लगातार विश्व कप जीतने में सक्षम होने का विचार बड़ी चीजों में से एक था।”

32 वर्षीय खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के बाद अपने घुटने को ठीक करने की योजना के बारे में भी बात की और कहा, “विश्व कप के बाद कुछ होने की संभावना होगी।”

हालाँकि, उन्होंने कहा कि यह उनके लिए निर्णय लेने का सही समय नहीं है क्योंकि इंग्लैंड विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तैयार है।

स्टोक्स ने कहा,“विश्व कप के बाद काफी लंबा समय है। मेरी कुछ विशेषज्ञों के साथ अच्छी बातचीत हो रही है। वहाँ एक योजना है. जब हम वह करते हैं जो हमें खुद को एक वास्तविक ऑलराउंडर बनने का मौका देने के लिए करने की आवश्यकता होती है तो एक समय आएगा जब मैं कह सकता हूं कि मैं क्या कर रहा हूं। मैं अगली गर्मियों में एक वास्तविक ऑलराउंडर के रूप में खेलना चाहता हूं। यह सर्दी इस विश्व कप को खेलने और फिर इस घुटने को ठीक करने के बारे में है।”

हालाँकि विश्व कप और इंग्लैंड के भारत दौरे के बीच दो महीने का समय है, अगर स्टोक्स भारत दौरे पर पूरी तरह से एक बल्लेबाज के रूप में खेलने का फैसला करते हैं और उसके बाद सर्जरी कराते हैं, तो वह आईपीएल और घरेलू गर्मियों में चूक जाएंगे।

स्टोक्स, जिन्होंने कहा कि एशेज श्रृंखला के दौरान दर्द के कारण खेलने के बाद उन्होंने पूरी तरह से गेंदबाजी छोड़ने पर विचार किया है, उन्होंने यह भी कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ आकर्षक टी20 सौदे लेने के लिए टेस्ट न खेलने को लेकर “बहुत सहज” थे।

किसानों के साथ अतिक्रमित कैनाल की अपराजिता ने की खुदाई

 

Share this news

About admin

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *