Home / Sports / भारतीय क्रिकेट टीम में कानपुर के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का हुआ चयन,प्रशंसकों में खुशी

भारतीय क्रिकेट टीम में कानपुर के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का हुआ चयन,प्रशंसकों में खुशी

कानपुर,विश्वकप 2023 की भारतीय क्रिकेट टीम में कानपुर के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का चयन हुआ है। 15 सदस्यीय टीम में चयन होने से उनके परिवार के सदस्यों एवं प्रशंसकों में खुशी जताई है। बुधवार को कुलदीप के पिता राम सिंह, मां ऊषा देवी और बड़ी बहन मधु ने बताया कि औद्योगिक नगरी कानपुर के साथ उत्तर प्रदेश का नाम होगा।

इसके साथ ही कुलदीप के चयन पर जाजमऊ स्थित रोवर्स मैदान में प्रशिक्षु खिलाड़ियों ने जश्न मनाया। इसी मैदान में खेलकर कुलदीप ने भारतीय टीम का सफर तय किया है। उनके पिता ने कहा कि बेटे से फोन पर बात हुई है, हम सभी विश्व कप टीम में दूसरी बार चयन होने पर बहुत खुश हैं।

गौरतलब है कि वर्तमान में कुलदीप यादव एशिया कप खेलने के लिए श्रीलंका में हैं। जैसे ही चयन की खबर आई, परिवार और शहर में उनके प्रशंसक खुशी से झूम उठे। कुलदीप के कोच कपिल देव पांडेय ने बताया कि पिछले विश्व कप में पाकिस्तान जैसी टीम के खिलाफ कुलदीप ने अहम मौकों पर खुद को साबित किया था। कुलदीप एशिया कप में अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि विश्व कप में कुलदीप की फिरकी बड़ी टीमों के सामने चुनौती बनेगी। वहीं, जाजमऊ स्थित रोवर्स मैदान में उनके नक्शेकदम पर तैयारी कर रहे प्रशिक्षु क्रिकेटरों ने कहा कि यह देश के साथ ही कानपुर शहर के लिए अहम बात है। कुलदीप भैया ने शहर का मान बढ़ाया है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *