Home / Sports / इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी-20 श्रृंखला से हटे जिमी नीशम

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी-20 श्रृंखला से हटे जिमी नीशम

डरहम, न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जिमी नीशम ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी-20 श्रृंखला से अपना नाम वापस ले लिया है। आईसीसी के अनुसार, इंग्लैंड की घरेलू टी20 प्रतियोगिता में द ओवल इनविंसिबल्स के साथ अपने घरेलू अभियान के पूरा होने के बाद नीशम को न्यूजीलैंड शिविर में शामिल होना था। लेकिन 32 वर्षीय खिलाड़ी अपने पहले बच्चे के जन्म से पहले अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए न्यूजीलैंड लौट गए।

नीशम ने राष्ट्रीय टीम के लिए 150 से अधिक मैचों में हिस्सा लिया है और वनडे विश्व कप के पिछले संस्करण में टीम को मिली सफलता में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसमें उन्होंने 232 रन बनाए थे और 15 विकेट लिए थे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने स्वदेश लौटने और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला छोड़ने के नीशम के फैसले का पूरा समर्थन किया।

आईसीसी के हवाले से स्टीड ने कहा, “बच्चे का जन्म एक विशेष समय होता है और हम एक पारिवारिक माहौल में हैं। घर जाने में जिमी का समर्थन करने में सक्षम होने पर हमें खुशी है।”

इंग्लैंड के खिलाफ चार टी20 मैचों के लिए न्यूजीलैंड की 15 खिलाड़ियों की टीम में नीशम की जगह ऑलराउंडर कोल मैककोन्ची लेंगे और स्टीड को भरोसा है कि 31 वर्षीय खिलाड़ी इस कमी को आसानी से भर सकते हैं।

स्टीड ने कहा, “कोल ने इस साल हमें प्रभावित किया है जब उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौके दिए गए हैं और वह एक मजबूत क्षेत्ररक्षक होने के साथ-साथ बल्ले और गेंदबाजी के साथ किसी भी टीम को विकल्प प्रदान करता है।”

इंग्लैंड के खिलाफ चार टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार को चेस्टर-ले-स्ट्रीट में होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की टी20 टीम इस प्रकार है: टिम साउदी (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट, ईश सोढ़ी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *