Home / Sports / श्रेयस पूरी तरह फिट घोषित, राहुल के जल्द ठीक होने की उम्मीद: अजीत अगरकर

श्रेयस पूरी तरह फिट घोषित, राहुल के जल्द ठीक होने की उम्मीद: अजीत अगरकर

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने सोमवार को कहा कि मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया गया है, जबकि केएल राहुल को परेशानी है और उनके एशिया कप के दूसरे या तीसरे मैच तक ठीक होने की उम्मीद है।

अगरकर ने यहां कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही और एशिया कप 2023 टीम की घोषणा की।

अगरकर ने कहा, “श्रेयस अय्यर को पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया गया है। यह बहुत अच्छी खबर है। केएल राहुल की तबीयत ठीक है। लेकिन हमें उम्मीद है कि वह एशिया कप के दूसरे या तीसरे मैच तक फिट हो जाएंगे। ये दोनों हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।”
एशिया कप और विश्व कप में भारत के लिए नंबर चार पर कौन खेलता है, इस बारे में रोहित ने हंसते हुए कहा, “आपको ऐसे लोग मिल गए हैं जो नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। यह नंबर चार के बारे में नहीं है, बल्कि शीर्ष तीन के बारे में है, फिर वहां से आगे। यह सिर्फ एक स्थिति नहीं है जो हमें गेम और टूर्नामेंट जिता सकती है। यह बल्लेबाजी इकाई के रूप में एक साथ आने और काम पूरा करने के बारे में है। चुनौतियाँ रही हैं, लोगों पर दबाव डाला गया है। हमें कुछ चोटें लगी हैं, हमें अन्य खिलाड़ियों को उस स्थिति में देखने की कोशिश करनी होगी। कार्यभार प्रबंधन के कारण कुछ खिलाड़ी चूक गए। हमें यह प्रयास करना था कि कौन सा संयोजन हमारे अनुकूल है। हमने चौथे नंबर पर बाएं हाथ के खिलाड़ी अक्षर को आजमाया और उन्हें आजादी के साथ खेलने का मौका दिया। एक बार जब हम विश्व कप में पहुंच जाएंगे तो हम आश्वस्त होना चाहेंगे कि हम यही करना चाहते हैं।”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आगामी एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा की, जो 30 अगस्त से शुरू होगी, जिसमें जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है और तिलक वर्मा को भी जगह मिली है।
2023 एशिया कप की संयुक्त मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका द्वारा की जाएगी और यह टूर्नामेंट 30 अगस्त से 17 सितंबर तक चलेगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *