Home / Sports / भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-3 से ड्रा खेला

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-3 से ड्रा खेला

डसेलडोर्फ। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने रविवार को यहां खेले जा रहे 4 देशों के टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 3-3 से ड्रॉ खेला। भारत के लिए हिना बानो (6′), रुतुजा दादासो पिसल (49′) और मुमताज खान (53′) ने एक-एक गोल किया। वहीं, इंग्लैंड के लिए ले हुरे मार्था (4′, 19′), और अलेक्जेंडर बेथ (9′) ने गोल किये।

इंग्लैंड ने मैच की मजबूत शुरुआत की और ले हुरे मार्था (4′) ने खेल के चौथे मिनट में फील्ड गोल करके भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। हालाँकि, भारत ने तुरंत जवाब देते हुए हिना बानो (6′) के मैदानी गोल से बराबरी कर ली। अलेक्जेंडर बेथ (9′) ने पेनल्टी कॉर्नर को सफलतापूर्वक गोल में बदल कर इंग्लैंड की बढ़त दोगुनी कर दी। पहले क्वार्टर की समाप्ति पर इंग्लैंड 2-1 से आगे था।

भारत ने स्कोर बराबर करने के प्रयास में लगातार हमले करने शुरु कर दिये। हालांकि मैच के 19वें मिनट में ले हुरे मार्था ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए इंग्लैंड को 3-1 से आगे कर दिया। मध्यांतर तक इंग्लैंड 3-1 से आगे था।

तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं होने के कारण इंग्लैंड ने बढ़त बरकरार रखी जिससे उसका मैच पर नियंत्रण बना रहा।

चौथे क्वार्टर में दो गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने आक्रामक रूख अपनाया और मैच के 49वें मिनट में रुतुजा दादासो पिसल ने शानदार फील्ड गोल करके भारतीय टीम को मैच में वापसी दिला दी। दूसरा गोल करने के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम ने जोरदार आक्रमण करके इंग्लैंड को दबाव में रखा। 53वें मिनट में मुमताज खान ने पेनल्टी कॉर्नर को सफलतापूर्वक गोल में बदल कर भारत को 3-3 से बराबरी दिला दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम का अगला मुकाबला 22 अगस्त, मंगलवार को स्पेन से होगा।

Share this news

About admin

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *