Home / Sports / लीसेस्टरशायर के साथ काउंटी में नहीं खेलेंगे रहाणे, नाम लिया वापस

लीसेस्टरशायर के साथ काउंटी में नहीं खेलेंगे रहाणे, नाम लिया वापस

लंदन, भारतीय बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे पहले की योजना के अनुसार इंग्लिश काउंटी टीम लीसेस्टरशायर में शामिल नहीं होंगे। क्लब ने कहा कि वह व्यस्त अंतरराष्ट्रीय व्यस्तताओं के बाद क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहते हैं।

35 वर्षीय रहाणे को जून में काउंटी क्लब में शामिल होना था, लेकिन बढ़ती अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण उनके आगमन को आगे बढ़ा दिया गया। इस महीने भारत के वेस्टइंडीज के टेस्ट दौरे पर जाने से पहले, वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के बाद सीधे इंग्लैंड चले गए।

क्लब ने कहा कि उन व्यस्तताओं को पहले उनके कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया था, रहाणे ने अब अगस्त और सितंबर के दौरान क्रिकेट से ब्रेक लेने की इच्छा व्यक्त की है, जिसका अर्थ है कि वह योजना के अनुसार लीसेस्टरशायर के लिए नहीं खेलेंगे।

क्रिकेट के निदेशक क्लाउड हेंडरसन ने क्लब द्वारा जारी एक बयान में कहा, “सबसे पहले, हम अजिंक्या की स्थिति को पूरी तरह से समझ रहे हैं। उन्होंने हाल के महीनों में व्यस्त कार्यक्रम का अनुभव किया है, हम अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने की उनकी इच्छाओं को स्वीकार करते हैं।”

उन्होंने कहा, ”हम अजिंक्या के साथ लगातार संपर्क में हैं और स्वीकार करते हैं कि क्रिकेट में परिस्थितियां कैसे तेजी से बदल सकती हैं। वह हमारी समझ के लिए बेहद आभारी हैं और हम अब भी एक दिन लीसेस्टरशायर के लिए उनके खेलने की उम्मीद करते हैं। रहाणे की जगह ऑस्ट्रेलियाई पीटर हैंड्सकॉम्ब लेंगे। हैंड्सकॉम्ब ने अगले महीने के मेट्रो बैंक वन डे कप में भाग लेने के लिए फॉक्स के साथ अपने प्रवास को बढ़ा दिया है।”

हेंडरसन ने कहा, “शुक्र है, हमने इस तरह की स्थिति के लिए योजना बनाई थी, और हमें खुशी है कि पीटर टीम के साथ रह रहे हैं। वह अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के साथ-साथ मजबूत नेतृत्व सहित कई गुण लाते हैं, जो लुईस (हिल) और हमारे चेंजिंग रूम के बाकी लोगों के लिए एक बड़ी मदद है।”
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान होगा ब्राजील

नई दिल्ली। ब्राजीत फीफा महिला विश्व कप का 2027 का मेजबान होगा। यह इस टूर्नामेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *