Home / Sports / एशियन गेम्स-2022 के लिए मप्र खेल अकादमी के 25 खिलाड़ी चयनित

एशियन गेम्स-2022 के लिए मप्र खेल अकादमी के 25 खिलाड़ी चयनित

  • चीन के हांग्जो में 23 सितम्बर से शुरू होंगे 19वें एशियन गेम्स

भोपाल। चीन के हांग्जो में 19वीं एशियन गेम्स-2022 का आयोजन 23 सितम्बर से 8 अक्टूबर तक होने हैं। इस एशियन गेम्स में मध्यप्रदेश खेल अकादमी के अबतक 23 खिलाड़ियों ने अलग-अलग खेलों में अपना स्थान पक्का कर लिया है। यह खिलाड़ी वाटर स्पोर्ट्स, शूटिंग, घुड़सवारी, एथलेटिक्स में अपना दमखम दिखाएंगे।

मध्यप्रदेश खेल अकादमी के जनसंपर्क अधिकारी बिंदु सुनील ने शुक्रवार को बताया कि खेल व खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रबंधन, वर्ल्ड क्लास अधो-संरचना और प्रोत्साहन से आज मध्यप्रदेश की पहचान स्पोर्ट्स हब के रूप में बन गई है। उन्होंने बताया कि चीन के हांग्जो में होने वाले 19वीं एशियन गेम्स में मध्यप्रदेश खेल अकादमी के लगभग 23 खिलाड़ियों ने अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है।

एशियन गेम्स के लिए चयनित खिलाड़ी

मध्यप्रदेश राज्य वाटर स्पोर्ट्स अकादमी के शुभम केवट, विश्वजीत सिंह कुशवाह, कु. शिखा चौहान, कु. आहना यादव, केनो स्लालम में भारतीय टीम के लिए चयनित हुए हैं। कु. नेहा ठाकुर, कु. शीतल वर्मा, कु. हर्षिता तोमर- सेलिंग, अर्जुन सिंह, नीरज वर्मा, नितिन वर्मा, कु. शिवानी वर्मा, कु. कावेरी, कु. ओ. बिनीता देवी क्याकिंग-केनोइंग में एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। रोइंग में मप्र वाटर स्पोर्ट्स अकादमी की कु. रुक्मणी दांगी और अकादमी की पूर्व खिलाड़ी कु. अंशिका भारती का चयन किया गया है। वाटर स्पोर्ट्स अकादमी की ही पैरा केनो के खिलाड़ी कु. प्राची यादव और मनीष कौरव भारतीय क्याकिंग केनोइंग टीम का हिस्सा होंगे।

इसी तरह मप्र राज्य घुड़सवारी अकादमी के स्टार घुड़सवार राजू सिंह एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। मध्यप्रदेश मार्शल आर्ट अकादमी के शंकर पाण्डे फेंसिंग के ईपी एकल और टीम इवेंट में भारतीय टीम में शामिल होंगे। मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और कु. आशी चौकसे रायफल शूटिंग में और अकादमी की ही कु. मनीषा कीर शॉटगन ट्रेप इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। साथ ही कु. प्रीति रजक, जो अकादमी की पूर्व खिलाड़ी रही हैं, शॉटगन के ट्रैप ईवेंट में भारतीय टीम में शामिल की गई हैं। इसी तरह मध्यप्रदेश एथलेटिक्स अकादमी की एसोसिएट मेंबर रही कु. दीक्षा 1500 मीटर में तथा कु. सपना बर्मन हेप्थलॉन ईवेंट में 19वीं एशियन गेम्स भारतीय ऐथलेटिक्स टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 की वजह से एशियन गेम्स को पहले स्थगित कर दिया गया था।

पोस्ट – इण्डो एशियन टाइम्स
सभार – हिस

Share this news

About admin

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *