Home / Sports / स्पेशल ओलंपिक भारत के एक्सक्लूसिव गुडविल एंबेसडर बने अभिराज और नियति

स्पेशल ओलंपिक भारत के एक्सक्लूसिव गुडविल एंबेसडर बने अभिराज और नियति

  • विशेष ओलंपिक ग्रीष्मकालीन खेलों के दौरान भारतीय टीम को प्रेरित करेंगे अभि और नियू

मुंबई, डिजिटल कंटेंट क्रिएटर अभिराज और नियति (अभि और नियू) को स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स में हिस्सा ले रहे भारतीय एथलीटों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए इन्फ्लुएंसर श्रेणी में एक्सक्लूसिव गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया गया है। स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स का आयोजन 17 से 25 जून, 2023 तक, बर्लिन जर्मनी में किया जा रहा है।
अभि और नियू ने परिवर्तन, सकारात्मकता और प्रेरणा की 100 प्रेरक कहानियों की तलाश में पूरे भारत की यात्रा की है। वे अक्सर अपनी सूचनात्मक सामग्री के साथ तथ्यों को शामिल करते हैं। व्यावसायिक अध्ययन, पर्यावरणीय चुनौतियों और संभावित उपायों सहित विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर जानकारी प्रसारित करने की उनकी प्रतिबद्धता ने उनकी अपील को बहुत बढ़ा दिया है। अभि और नियू प्रतिभागियों का समर्थन करने और एक ऐसे अवसर का हिस्सा बनने के लिए बहुत खुश हैं जो किसी अन्य के विपरीत दुनिया को एक साथ लाने की शक्ति रखता है।
स्पेशल ओलंपिक भारत के लिए एक्सक्लूसिव गुडविल एंबेसडर बनने पर अभि और नियू ने कहा, ”खास एथलीट्स के साथ होना बड़े सौभाग्य की बात है, जो देश को गौरवान्वित करेंगे! उनकी कहानियों को जानना, उनका हौसला बढ़ाना और इस अद्भुत यात्रा का हिस्सा बनना एक यादगार अनुभव होगा। हम आम जनता के बीच विशेष ओलंपिक के उद्देश्य के बारे में जागरूकता पैदा करने और खेलों के माध्यम से समावेशिता का जश्न मनाने की उम्मीद करते हैं। हम अपने विशेष सितारों का समर्थन करने के लिए और अधिक लोगों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं जो विशेष ओलंपिक विश्व ग्रीष्मकालीन खेलों, बर्लिन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।”

डॉ मल्लिका नड्डा, (चेयरपर्सन, एसओ भारत) ने कहा, ”अभि और नीयू जैसे युवाओं को समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी के प्रति संवेदनशील और सक्रिय देखकर मुझे खुशी हो रही है। मैं उनके द्वारा समर्थित कई पहलों की सराहना करती हूं, जो उनके ऑनलाइन अनुसरण करने वालों की विशाल संख्या का ध्यान आकर्षित करता है। मुझे भरोसा है कि ये साझेदारियां लोगों को प्रेरित करेंगी और मानसिकता बदलने में मदद करेंगी”
बता दें कि विशेष ओलंपिक में 26 खेल विधाओं में 190 देशों के 7000 एथलीट प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। स्पेशल ओलंपिक भारत 16 खेलों में भाग लेने के लिए भारत से 198 विशेष एथलीटों और भागीदारों व 57 कोचों का एक दल भेज रहा है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *