Home / Sports / 66वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिताः दूसरे दिन पदक तालिका में केरल सर्वोच्च स्थान पर

66वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिताः दूसरे दिन पदक तालिका में केरल सर्वोच्च स्थान पर

  •  पोल वॉल्ट में नए रिकॉर्ड के साथ उत्तर प्रदेश के पवन यादव ने जीता स्वर्ण

भोपाल, 66वें राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी पदक तालिका में केरल सर्वोच्च स्थान पर रहा। भोपाल में हो रही टीटी नगर खेल स्टेडियम में गुरुवार को बॉक्सिंग, एथलेटिक्स की प्रतियोगिताएँ हुई। पोल वॉल्ट बालक वर्ग में नए रिकॉर्ड के साथ उत्तर प्रदेश के पवन यादव ने स्वर्ण, हरियाणा के आयुष ने रजत और उत्तर प्रदेश के मोहम्मद अहमद ने कांस्य पदक प्राप्त किया।
3000 मीटर रिले दौड़ बालक वर्ग में हरियाणा के बलजीत सिंह ने स्वर्ण, उत्तर प्रदेश के गौरव यादव ने रजत एवं हरियाणा के कपिल ने कांस्य पदक प्राप्त किया। 3000 मीटर बालिका वर्ग में हरियाणा की अनु ने स्वर्ण, महाराष्ट्र की सानिका ने रजत और विद्या भारती की भव्या ने कांस्य पदक प्राप्त किया।

शॉट पुट अंडर-19 बालिका वर्ग में पंजाब की जशनदीप कौर ने स्वर्ण, नेहा राघव ने रजत और राजस्थान की ऋतु कुमारी ने कांस्य पदक प्राप्त किया। 110 मीटर बाधा दौड़ बालिका वर्ग में झारखंड की सुजान लकड़ा ने 15.2 सेकेंड के साथ स्वर्ण, कर्नाटक की अपूर्व आनंद ने रजत और कर्नाटक की ही दिशा गणपति ने कांस्य पदक प्राप्त किया।
400 मीटर बाधा दौड़ बालिका वर्ग में महाराष्ट्र की श्रावणी सांगली ने स्वर्ण, पश्चिम बंगाल की मौमी जना ने रजत और हरियाणा की आशा ने कांस्य पदक प्राप्त किया। 400 मीटर बाधा दौड़ बालक वर्ग में गुजरात का दबदबा रहा। गुजरात के सिरमन मुराद ने स्वर्ण, रथवा देवराम ने रजत और आंध्र प्रदेश के सुरेंद्र लक्ष्मण ने कांस्य पदक प्राप्त किया।

बॉक्सिंग की नॉकआउट दौर की प्रतियोगिताएँ संपन्न हुई। 9 जून को क्वार्टर फाइनल, सेमी फाइनल एवं फाइनल होंगे। दूसरे दिन की प्रतियोगिता होने के बाद पदक तालिका में केरल प्रथम स्थान पर बना हुआ है। पदक तालिका में पश्चिम बंगाल द्वितीय एवं हरियाणा तृतीय स्थान पर है।
मेडल सेरीमनी में संयुक्त लोक शिक्षण संचालक अरविंद चोरगड़ एवं जिला शिक्षा अधिकारी अंजनी कुमार त्रिपाठी ने सभी विजेता खिलाड़ियों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। शुक्रवार को एथलेटिक एवं बॉक्सिंग प्रतियोगिताओं का समापन हो जाएगा। शेष खेल प्रतियोगिताएँ 10 से 13 जून के मध्य संपन्न होंगी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *