Home / Sports / राजस्थान पैट्रियट्स ने प्रीमियर हैंडबॉल लीग के उद्घाटन सत्र के लिए अपनी जर्सी का किया अनावरण

राजस्थान पैट्रियट्स ने प्रीमियर हैंडबॉल लीग के उद्घाटन सत्र के लिए अपनी जर्सी का किया अनावरण

जयपुर, क्रीडा प्राइवेट लिमिटेड की फ्रेंचाइजी, राजस्थान पैट्रियट्स ने आज प्रीमियर हैंडबॉल लीग के उद्घाटन सत्र के लिए राज्य की राजधानी जयपुर में अपनी जर्सी का अनावरण किया। पैट्रियट्स की जर्सी उनके लोगो के रंगों के सामान नीले और सफेद रंगों की है जो टीम की मुश्किल परिस्तिथियों में शांत रहने और उनके उत्तम होने को प्रदर्शित करती है।

राजस्थान वॉरियर्स की टीम लीग के पहले दिन, 08 जून, 2023 (गुरुवार) को अपने अभियान की शुरुआत जयपुर के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में महाराष्ट्र आयरनमेन के विरुद्ध करेगी।

इस हफ्ते की शुरुआत में, राजस्थान पैट्रियट्स ने पहली बार आयोजित हो रही प्रीमियर हैंडबॉल लीग के लिए अपनी टीम की घोषणा की है, जिसमें मैट पर अनुभवी और युवा प्रतिभाओं का मिश्रण देखने को मिलेगा।

टीम में 6 खिलाड़ियों के होने से जो पहले या तो एशियाई चैंपियनशिप या एशियाई खेलों में में भाग ले चुके हैं, निश्चित रूप से टीम में संतुलन और मजबूती प्रदान करेंगे। भारतीय हैंडबॉल टीम के कप्तान अतुल कुमार के साथ रमेश गोदारा, हरदेव सिंह, अर्जुन लाकड़ा, साहिल मलिक और सुमित पैट्रियट्स के कुछ प्रमुख खिलाड़ी हैं जिन पर आगामी प्रीमियर हैंडबॉल लीग में सबकी नज़रे टिकी होंगी।

राजस्थान पैट्रियट्स के दस्ते में पूरे भारत के खिलाड़ियों का मिश्रण शामिल है, जिनमें से कुछ राष्ट्रीय टीम के कप्तान अतुल कुमार सहित भारतीय राष्ट्रीय हैंडबॉल टीम का हिस्सा हैं। वह भारतीय वायु सेना का भी प्रतिनिधित्व करते हैं, जबकि उनके साथी रॉबिन सिंह और थौफीक वीएम भारतीय नौसेना का प्रतिनिधित्व करते हैं वहीं भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व करने वाले साहिल मलिक को भी फ्रेंचाइजी द्वारा चुना गया है। टीम के गोलकीपर, रमेश गोदारा जिन्होंने 2014-17 से भारतीय वायु सेना का प्रतिनिधित्व किया था और बाद में 2017-20 की समय अवधि से इंडियन सर्विसेज़ का प्रतिनिधित्व किया था, वह अब राष्ट्रीय स्तर पर अपने गृह राज्य, राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हैं। टीम में चुने गये हरदेव सिंह और भूपेंद्र जांगड़ा क्रमशः पंजाब पुलिस और भारतीय रेलवे का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

टीम में 3 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल हैं जो रूस, जॉर्डन और थाईलैंड से हैं, जिनके नाम किरीव दिमित्रि, अहमद मोहम्मद हसन अल-ओताबी और थानावत सन्यामुद हैं।

पीएचएल के लिए राजस्थान पैट्रियट्स टीम:

गोलकीपर: अतुल कुमार, रमेश गोदारा, थानावत संयमुद (थाईलैंड)
राइट बैक: साहिल मलिक, भूपेंद्र जांगड़ा, किरीव दमित्री (रूस)
सेंटर बैक: खुश, अर्जुन लाकड़ा।
लेफ्ट बैक: रॉबिन सिंह, मोहित घनघस, अहमद मोहम्मद हसन अल-ओताबी (जॉर्डन)
राइट विंग: हरदेव सिंह, सिद्धार्थ सिंह।
लेफ्ट विंग: रोहित कुमार, सुमित
पाइवोट: तौफीक वीएम, मनीष मलिक।
कोच :चंद्र सिंह।
सहायक कोच: इंदरजीत सिंह।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम घोषित की, शान्तो करेंगे नेतृत्व

ढाका। बांग्लादेश ने मंगलवार को आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *