Home / Sports / भारतीय टेस्ट टीम में वापसी पर अजिंक्य रहाणे ने कहा- सपना अभी भी भारत के लिए खेलना

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी पर अजिंक्य रहाणे ने कहा- सपना अभी भी भारत के लिए खेलना

नई दिल्ली, पहले घरेलू क्रिकेट और उसके बाद हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2023) में प्रभावशाली प्रदर्शन करने के बाद, भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में सात जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

आईपीएल 2023 में रहाणे ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए 172.49 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 326 रन बनाए। इस प्रक्रिया में, उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 19 गेंदों में अर्धशतक लगाकर सीएसके के किसी भी खिलाड़ी द्वारा दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया। लेकिन उनके टी20 फॉर्म से परे, यह संभावना है कि रहाणे का अनुभव और मौजूदा फॉर्म श्रेयस अय्यर के चोटिल होने व सूर्यकुमार यादव के विदेश में टेस्ट खेलने के कम अनुभव के कारण उन्हें भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह दिला सकता है।

34 वर्षीय रहाणे ने बीसीसीआई डॉट टीवी से बातचीत में कहा, “आईपीएल से पहले भी, मेरा घरेलू सीजन अच्छा रहा था। बल्लेबाजी के लिहाज से मैं वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा था। लंबे समय के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में आ रहा हूं… सबसे पहले, 18-19 महीनों के बाद वापसी करके वास्तव में खुश हूं। यह वास्तव में मेरे लिए कुछ खास है।”

उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ अपनी बल्लेबाजी फॉर्म को जारी रखना चाहता हूं। मैं प्रारूपों के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहता, चाहे टी20 हो या टेस्ट क्रिकेट। जिस तरह से मैं अभी बल्लेबाजी कर रहा हूं, मैं चीजों को जटिल नहीं बनाना चाहता, जितना अधिक मैं इसे सरल रखूंगा, उतना ही बेहतर होगा, इसलिए मैं इसे सरल रखना चाहता हूं और अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता हूं।”

रहाणे, जिन्होंने आखिरी बार जनवरी 2022 में एक टेस्ट खेला था, ने बीसीसीआई द्वारा टीम की घोषणा किए जाने से कुछ दिन पहले आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 29 गेंदों में नाबाद 71 रनों की मैच विनिंग पारी भी खेली थी।

रहाणे ने रणजी ट्रॉफी में बल्ले से अच्छा किया, जहां उन्होंने 11 पारियों में 634 रनों के साथ सीज़न समाप्त किया, जिसमें दो शतक और 57.63 की औसत थी।

उन्होंने कहा, ’18-19 महीने बाद वापसी करना मेरे लिए भावनात्मक क्षण था। जब मुझे बाहर किया गया था तो मेरे परिवार का समर्थन वास्तव में महत्वपूर्ण था। सपना अभी भी भारत के लिए खेलना था।”

उन्होंने कहा, “मैंने अपनी फिटनेस, अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की और घरेलू क्रिकेट में वापस चला गया और उसके बाद मेरे खेल की योजना व बल्लेबाजी पर काम किया। मुंबई के लिए एक अच्छा घरेलू सीजन था और जब मुझे फोन आया, तो यह क्षण मेरे लिए बहुत भावुक था।”

बता दें कि यह भारत का दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल होगा। इससे पहले भारतीय टीम को 2021 में उद्घाटन संस्करण के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल 7 जून से द ओवल में शुरू होगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम घोषित की, शान्तो करेंगे नेतृत्व

ढाका। बांग्लादेश ने मंगलवार को आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *