Home / Sports / पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जीती बेनीपुरा

पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जीती बेनीपुरा

औरैया, चंबल विद्यापीठ परिवार द्वारा आयोजित ‘पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप’ के नौवें दिन बेनीपुरा और कर्तलापुर टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला हुआ। हिम्मतपुर ग्राउंड पर तेज हवा से बार-बार धूल की चादर छा जाती।

बेनीपुरा टीम ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में छह विकेट के नुकसान से 125 रन बनाए। बेनीपुरा टीम के खिलाडी़ सनी ने चार छक्के और नौ चौके लगाने के साथ 76 रन बनाये। बेनीपुरा टीम के कप्तान यशवंत ने 23 रन बनाये। अक्षय और अवनीश ने दो-दो विकेट झटके।
जवाब में उतरी कर्तलापुर टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ विकेट के नुकसान से 119 रन बनाकर हार गयी। आखिरी लम्हे तक मैच दिलचस्प बना रहा। कर्तलापुर टीम के खिलाड़ी आलम अली और गोलू ने 34-34 रन बनाए। मानवेंद्र ने तीन विकेट और मोईन ने दो विकेट झटके। बेनीपुरा टीम के खिलाड़ी सनी मैन आफ द मैच रहे। उन्हें सुनील निषाद और राघवेंद्र पांडेय के हाथों ट्राफी प्रदान की गयी।

पांच नदियों के महासंगम के नजदीक यह चैंपियनशिप 1857 के क्रांतिवीरों की स्मृति में हो रही है। जिसमें जालौन, औरैया, इटावा और भिंड के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है। इस दौरान चंबल अंचल के महान क्रांतियोद्धा अमर शहीद पांडरी वाले बाबा को नमन किया गया। पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप के संस्थापक लेखक डॉ. शाह आलम राना ने अमर क्रांतिकारी रूपचंद पाण्डेय का उल्लेख किया।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान होगा ब्राजील

नई दिल्ली। ब्राजीत फीफा महिला विश्व कप का 2027 का मेजबान होगा। यह इस टूर्नामेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *