Home / Sports / सीनियर नेशनल टेबल टेनिस चैंपियनशिप: जी साथियान, श्रीजा अकुला ने जीता एकल खिताब

सीनियर नेशनल टेबल टेनिस चैंपियनशिप: जी साथियान, श्रीजा अकुला ने जीता एकल खिताब

जम्मू, राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता साथियान ज्ञानसेखरन और श्रीजा अकुला ने सोमवार को जम्मू में 84वीं सीनियर नेशनल टेबल टेनिस चैंपियनशिप 2023 में क्रमशः पुरुष और महिला एकल का खिताब जीत लिया है।

श्रीजा ने जम्मू विश्वविद्यालय के जिम्नेजियम हॉल में फाइनल में पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन सुतीर्था मुखर्जी को 4-2 से हराकर महिला एकल खिताब जीता।

इस बीच, जी साथियान ने पुरुष एकल फाइनल में हरमीत देसाई को 4-0 (11-9, 11-7, 11-8, 11-5) से मात देकर अपना दूसरा खिताब जीता। अपना छठा फाइनल खेल रहे साथियान ने इससे पहले 2021 में दिग्गज पैडलर अचंता शरत कमल को हराकर राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती थी।

10 बार के पुरुष राष्ट्रीय चैंपियन, भारतीय टेबल टेनिस के दिग्गज शरथ कमल ने चोट के कारण राष्ट्रीय स्तर पर भाग नहीं लिया। इस बीच, शीर्ष वरीयता प्राप्त महिला एकल खिलाड़ी मनिका बत्रा, आहिका मुखर्जी से 4-2 से हारकर राउंड ऑफ़ 16 में बाहर हो गईं।

महिला एकल सेमीफाइनल में सुतिर्था मुखर्जी ने आयुका मुखर्जी को 4-0 से जबकि श्रीजा अकुला ने अर्चना कामथ को 4-2 से हराया। पुरुषों के सेमीफाइनल में जी. साथियान ने मानव ठक्कर को 4-2 से और हरमीत देसाई ने मानुष शाह को 4-3 से हराया।

जीत चंद्रा और अंकुर भट्टाचार्जी ने मोहम्मद अली और वंश सिंघल को सीधे गेम में हराकर पुरुष युगल ट्रॉफी जीती।

श्रीजा अकुला और दीया चितले ने महिला युगल फाइनल में स्वर्ण पदक के लिए हुए मुकाबले में महाराष्ट्र की स्वास्तिका घोष और श्रुति अमृते की जोड़ी को 3-1 से हराया।

मिश्रित युगल फाइनल में मानव ठक्कर और अंकुर भट्टाचार्जी ने अंकुर भट्टाचार्जी और मौमिता दत्ता को 3-0 से हराया। पहले दौर में मानव ठक्कर और अंकुर भट्टाचार्जी ने शीर्ष वरीयता प्राप्त जी साथियान और मनिका बत्रा को 3-0 से हराया था।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *