Home / Sports / उद्घाटन प्रीमियर हैंडबॉल लीग की पहली टीम बनी ”महाराष्ट्र आयरनमैन”

उद्घाटन प्रीमियर हैंडबॉल लीग की पहली टीम बनी ”महाराष्ट्र आयरनमैन”

मुंबई,प्रीमियर हैंडबॉल लीग (पीएचएल) के उद्घाटन सीजन की शुरुआत होने वाली है और उससे पहले ही आज टूर्नामेंट के सीजन 1 का हिस्सा बनने वाली पहली टीम के रूप में महाराष्ट्र आयरन मैन की घोषणा की गई।

टीम का स्वामित्व महाराष्ट्र के अग्रणी खिलाड़ियों में से एक-पुनीत बालन स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड के पुनीत बालन के पास होगा।
पुनीत बालन की अध्यक्षता वाली पुनीत बालन समूह की कीमत लगभग 3500 करोड़ रुपये है। प्रसिद्ध ख्याति प्राप्त बालन एक युवा और गतिशील उद्यमी और परोपकारी व्यक्ति हैं, जो नए जमाने के कुछ खेल निवेशकों में से एक हैं।

ओलंपिक खेलों के जुनूनी बालन अल्टीमेट खो-खो, अल्टीमेट टेबल टेनिस और टेनिस प्रीमियर लीग जैसी लीगों में कई टीमों के मालिक हैं और उन्हें खेल के अलावा मनोरंजन और रियल एस्टेट के क्षेत्र में निवेश के साथ समकालीन दूरदर्शी भी माना जाता है।
बालन ने भारतीय टेनिस स्टार अंकिता रैना और रुतुजा भोसले को भी प्रायोजित किया है, ताकि उन्हें दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मौके मिल सके और उन्हें आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान की जा सके।

अपनी फ्रेंचाइजी के बारे में बात करते हुए बालन ने कहा, ”खेल भारत की संस्कृति का एक अनिवार्य हिस्सा है और अब, पीएचएल के साथ काम करते हुए, मुझे यकीन है कि हम देश में हैंडबॉल के खेल को और बढ़ावा देने में सक्षम होंगे। भारतीय इलाकों में हैंडबॉल पहले से ही काफी लोकप्रिय है लेकिन अब समय आ गया है कि हम इसे सामने लाएं। राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर, महाराष्ट्र ने हमेशा टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें यकीन है कि हम महाराष्ट्र आयरन मैन के साथ राज्य से नई प्रतिभाओं को तलाशने में सक्षम होंगे। ब्लू स्पोर्ट पिछले कुछ वर्षों से लगातार काम कर रहा है और मुझे लगता है कि वे लीग को एक नई ऊंचाई पर ले जाना चाहते हैं। मैं जून में लीग की शुरुआत का इंतजार कर रहा हूं।”
ब्लूस्पोर्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और सीईओ मनु अग्रवाल ने कहा, ”हमें खुशी है कि बालन एक फ्रेंचाइजी के मालिक के रूप में हमारे साथ जुड़े हैं। एक सच्चे खेल उत्साही और एक खिलाड़ी, उनके पास हमारे जैसा ही दृष्टिकोण है और वह देश में हैंडबॉल खेल को एक नई पहचान देना चाहते हैं। मैं इस रोमांचक लीग में बालन का स्वागत करना चाहता हूं और हम पूरे भारत में प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं।”

प्रीमियर हैंडबॉल लीग का उद्घाटन सत्र 8 जून, 2023 को शुरू होगा और यह 25 जून, 2023 तक चलेगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

सिंगापुर ओपन : कैरोलिना मारिन से हारीं पीवी सिंधु, निशिमोटो ने प्रणय को किया बाहर

सिंगापुर। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता शटलर पीवी सिंधु और एचएस प्रणय का गुरुवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *