Home / Sports / भारत के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला से बाहर हुए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झे रिचर्डसन

भारत के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला से बाहर हुए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झे रिचर्डसन

पर्थ,ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झे रिचर्डसन हैमस्ट्रिंग भारत के खिलाफ 17 मार्च से शुरू हो रहे आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। रिचर्डसन की जगह नाथन एलिस को टीम में शामिल किया गया है। रिचर्डसन का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में खेलना भी संदिग्ध है, जिसमें वो मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, इस तेज गेंदबाज ने जनवरी के पहले सप्ताह में बिग बैश लीग (बीबीएल) में हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के बाद शनिवार को पर्थ में वाननेरू के खिलाफ अपने क्लब फ्रेमेंटल के लिए 50 ओवर के मैच में वापसी की। मैदान छोड़ने और स्कैन के लिए जाने से पहले वह फ़्रेमेंटल के लिए केवल चार ओवर गेंदबाजी कर सके और 5 रन देकर 3 विकेट लिए।
उनकी बीबीएल फ्रेंचाइजी पर्थ स्कॉर्चर्स को उम्मीद थी कि वह फाइनल में वापसी करेंगे, लेकिन चोट से उबरने में उन्हें दो महीने लग गए, जिससे वह खिताबी मुकाबले के लिए अनुपलब्ध हो गए। रिचर्डसन ने मार्श कप या शेफ़ील्ड शील्ड क्रिकेट में भी भाग नहीं लिया है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के सीमित चरण के लिए एकदिवसीय टीम में नामित किया गया था।

रिचर्डसन ने 2019 में कंधे की गंभीर चोट के अलावा पिछले दो सत्रों में चोटों का एक भयानक दौर झेला है। दिसंबर 2021 में एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने दाहिने कंधे की चोट के बाद वापसी करते हुए पांच विकेट लिए थे। हालांकि, लगातार एड़ी की चोट के कारण वह अगले टेस्ट में खेलने में असमर्थ थे और तब से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है।
उन्होंने श्रीलंका के 2022 के दौरे के दौरान टी20 और एकदिनी श्रृंखला में भाग लिया, लेकिन स्वदेश लौटने के बाद वे बीबीएल से पहले पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए केवल दो शेफ़ील्ड शील्ड मैच और एक मार्श कप मैच में ही खेल पाए।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

फ्रांस ने यूरो 2024 के लिए घोषित की टीम, एन’गोलो कांटे की दो साल बाद वापसी

पेरिस। फ्रांस ने गुरुवार को 14 जून से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *