Home / Sports / पांचवीं नेशनल कैडेट ताइक्वांडो में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे बेगूसराय के खिलाड़ी

पांचवीं नेशनल कैडेट ताइक्वांडो में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे बेगूसराय के खिलाड़ी

बेगूसराय, 24 से 26 फरवरी तक हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम में ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान मे आयोजित पांचवीं नेशनल कैडेट ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बेगूसराय के सात खिलाड़ी भाग लेंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मंगलवार को सभी खिलाड़ी रवाना हो गए।

जिला ताइक्वांडो संघ सचिव-सह-प्रशिक्षक नंदु कुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में देश भर के खिलाडी कैडेट वर्ग में भाग ले रहे हैं। बिहार की ओर से बेगूसराय के तीन बालिका एवं चार बालक खिलाड़ी कोच नीरज कुमार के नेतृत्व में भाग लेंगे। इन खिलाड़ियों का चयन राज्यस्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर किया गया है।

उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों में कैडेट बालिका वर्ग अंडर-29 किलो में अंजली कुमारी, अंडर-37 किलो में सुमन कुमारी, अंडर-51 किलो में लालसा कुमारी तथा बालक वर्ग के अंडर-33 किलो में अमन कुमार, अंडर-45 किलो में कृष कुमार, अंडर-53 किलो में रवीश कुमार, अंडर-57 किलो में मो. अलताब बिहार टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

खिलाड़ियों के रवाना होने से पहले रिफाइनरी टाउनशिप कल्याण केंद्र में शुभकामना समारोह आयोजित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए बरौनी रिफाइनरी के मुख्य महाप्रबंधक (निविदा एवं सामग्री)-सह-कल्याण केन्द्र अध्यक्ष डॉ. प्रशांत राउत ने कहा कि हर खिलाड़ी को स्वर्ण पदक का सपना देखना चाहिए। उसके अनुरूप संकल्प के साथ मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने एकाग्रता की महत्ता को भी बताया तथा रोजर फेडरर की संघर्ष भरी कहानी बताकर खिलाड़ियों में उत्साह का संचार किया।

कल्याण केन्द्र के सचिव भोगेंद्र कुमार कमल ने कहा कि आप केवल खेल पर ध्यान दें। आत्मविश्वास, सफलता का मूलमंत्र है, लेकिन अतिआत्मविश्वास से बचने की जरूरत है। मौके पर रिफाइनरी कर्मी इन्कु कुमार, समाजसेवी नीतीश कुमार, जिला कोच मणिकांत, बरौनी ताइक्वांडो क्लब कोच मो. फुरकान, बलिया कोच मनोज कुमार स्वर्णकार, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सह बेगूसराय निर्वाचन आयोग के डिस्ट्रीक्ट आइकॉन सौरव कुमार सहित काफी संख्या मे खेलप्रेमी उपस्थित थे।

बीटीएमयू के अतिरिक्त महासचिव संजीव कुमार, उप महासचिव सह जिला ताइक्वांडो संघ के रजनीश रंजन, बीटीएमयू के उपाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह, जिला खेल संयोजक विश्वजीत कुमार एवं क्रीड़ा भारती के जिला मंत्री रणधीर कुमार सहित जिले के खेलप्रेमियों ने खिलाडियों को शुभकामना दी है।
साभार- हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *