Home / Sports / मुख्यमंत्री ने किया फुटबॉल फॉर ऑल का उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने किया फुटबॉल फॉर ऑल का उद्घाटन

  • फुटबॉल सामाजिक बदलाव का सशक्त माध्यम है: नवीन पटनायक

  • कार्यक्रम के तहत करीब 2 हजार स्कूलों में 43 हजार फुटबाल बांटी जाएगी

भुवनेश्वर,ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को फुटबॉल फॉर ऑल का उद्घाटन किया। फीफा द्वारा ओडिशा में कीट और कीस के संयुक्त सहयोग से इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम का मकसद देश में फुटबॉल की नई प्रतिभाओं का निर्माण करना है। इस कार्यक्रम के तहत करीब 2 हजार स्कूलों में 43 हजार फुटबाल बांटी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि फुटबॉल दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल है। फीफा भारत में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए प्रयास कर रहा है। सरकार फुटबॉल के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। महिला फुटबॉल के विकास के लिए काम जारी है। अच्छे बुनियादी ढांचे और तामिल की बदौलत ओडिशा में विश्व कप का आयोजन हो पा रहा है।

ओडिशा में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी करना गर्व का क्षण है। इससे ओडिशा में फुटबॉल का विकास होगा। विश्व कप की मेजबानी ओडिशा को देने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने फीफा को धन्यवाद दिया है। उन्होंने भविष्य में फीफा के साथ मिलकर काम करने की इच्छा भी जताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि फुटबॉल सामाजिक बदलाव का सशक्त माध्यम है।

यूनिट-9 व कैपिटल हाई स्कूल के विद्यार्थियों में आज फ़ुटबाल का वितरण किया गया। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक वर्चुअल के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए। खेल मंत्री तुसरकांति बेहरा ने बच्चों को फुटबॉल बांटा।

इस अवसर पर मुख्य सचिव सुरेश महापात्र, 5टी सचिव वीके पांडियन और अन्य अधिकारियों ने वर्चुअल मोड में कार्यक्रम में भाग लिया।

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *