Home / Sports / आईएसएल : जसुराज के हैडर ने ओडिशा को किया ड्रा पर मजबूर

आईएसएल : जसुराज के हैडर ने ओडिशा को किया ड्रा पर मजबूर

गोवा,रैफरी सेंथिल नाथन की सीटी बजने से कुछ सेकेंड पहले एलेक्जेंडर जसुराज के हैडर ने बराबरी का गोल करके ओडिशा एफसी के हाथों से जीत छीन ली। इस सनसनीखेज गोल की मदद से एफसी गोवा मंगलवार रात बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में ओडिशा एफसी को 1-1 की बराबरी पर रोकने में सफल रही। मुकाबले में शानदार रक्षात्मक प्रदर्शन के लिए ओडिशा के स्पेनिश डिफेंडर विक्टर मोंगिल को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

इस ड्रा के बावजूद ओडिशा अंक तालिका में आठवें से सातवें स्थान पर पहुंच गई है। कोच किनो गार्सिया की टीम ने 14 मैचों में पांच जीत और तीन ड्रा से 18 अंक जुटा लिए हैं। वहीं, गोवा इस ड्रा से नौवें स्थान पर बनी हुई है। कोच डेरिक परेरा की टीम 15 मैचों में 15 अंक हासिल कर चुकी है। उसने तीन मैच जीते हैं और छह ड्रा खेले हैं।

मैच का पहला गोल 61वें मिनट में आया, जब ब्राजीली फॉरवर्ड जोनाथस क्रिस्टिआन ने पेनल्टी किक पर स्कोर करके ओडिशा एफसी को 1-0 से आगे कर दिया। ओडिशा को यह सुनहरा अवसर तब मिला जब गोवा के स्पेनिश मिडफिल्डर अल्बर्टो नोगुएरा ने अपने पेनाल्टी बॉक्स के अंदर हमवतन अटैकिंग मिडफील्डर जावी हेर्नांडीज को गिराकर फाउल कर दिया था, जिस पर रैफरी सेंथिल नाथन एस. ने स्पॉट किक देने में कोई देरी नहीं की। मध्यांतर के ठीक बाद स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे जोनाथन ने एक सटीक राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलपोस्ट के एकदम ऊपर बाएं कॉर्नर तरफ भेज दिया, जबकि गोवा के गोलकीपर नवीन कुमार किसी तरह का पूर्वानुमान नहीं लगा सके, क्योंकि उनकी डाइव विपरीत दिशा पर थी।

चार मिनट के स्टॉपेज टाइम, 90 4वें मिनट में मिडफील्डर जसुराज के हैडर ने हारी बाजी पलट दी। स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे जसुराज के सनसनीखेज गोल से गोवा मैच को 1-1 की ड्रा कराने में सफल रहा। बाएं फ्लैंक से एयराम कैब्रेरा के क्रॉस को उन्होंने हैडर से गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया।

इस परिणाम के बाद इस सीजन दोनों टीमों की टक्कर बराबरी पर छूटी। क्योंकि पिछली बार सीजन के पहले चरण में ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तो वो मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा था।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम घोषित की, शान्तो करेंगे नेतृत्व

ढाका। बांग्लादेश ने मंगलवार को आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *