Home / Sports / ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

मेलबर्न, स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल अपना 21 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से मात्र एक कदम दूर हैं। नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। नडाल ने यहां रॉड लेवर एरिना में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में इटली के माटेओ बेरेटिनी को 6-3, 6-2, 3-6, 6-3 से हराकर अपने छठे ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया।

35 वर्षीय नडाल ने पहले सेट में अपने फोरहैंड और बैकहैंड का बेहतरीन प्रदर्शन किया और पहला सेट आसानी से 6-3 से जीत लिया। नडाल ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा और अपने इतालवी प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया और दूसरा सेट आसानी से 6-2 से अपने नाम किया।

हालांकि तीसरे सेट में बेरेटिनी ने वापसी की, और उन्होंने नडाल पर हावी तीसरा सेट 6-3 से अपने नाम किया और मैच को चौथे सेट में ले गए। मैच में पहली बार स्पैनियार्ड थोड़ा निराश दिखे। यह पहली बार था जब बेरेटिनी नडाल के खिलाफ एक सेट जीतने में सफल रहे। हालांकि, 35 वर्षीय नडाल चौथा सेट जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।

नडाल खिताबी मुकाबले में अब डेनियल मेदवेदेव और स्टेफानोस सितसिपास के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से भिड़ेंगे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *