Home / Sports / क्रिकहीरोज पुरस्कार के जरिये सर्वश्रेष्ठ भारतीय क्रिकेट प्रतिभाओं को किया जाएगा सम्मानित

क्रिकहीरोज पुरस्कार के जरिये सर्वश्रेष्ठ भारतीय क्रिकेट प्रतिभाओं को किया जाएगा सम्मानित

अहमदाबाद,एक करोड़ से अधिक पंजीकृत क्रिकेटरों के साथ दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट नेटवर्क, क्रिकहीरोज़ ने पहले अवार्ड्स की घोषणा की। पुरस्कार समारोह 29 जनवरी, 2022 की शाम को आयोजित की जाएगी।

पिछले वर्ष बल्लेबाजी, गेंदबाजी, विकेट कीपिंग में जमीनी स्तर पे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले देश भर से क्रिकेटरों (लेदर बॉल और टेनिस बॉल) दोनों का सम्मान करके और जश्न के साथ पहला क्रिकहीरोज़ अवार्ड आयोजित होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बेहतरीन प्रस्तुतकर्ताओं में से एक जतिन सप्रू इस शो की मेजबानी करेंगे।

भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी ने सभी विजेताओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा, “मैं वर्ष 2021 में पुरस्कार जीतने वाले सभी आगामी क्रिकेटरों को बधाई देना चाहता हूं। मैं सभी युवाओं को प्रोत्साहित करने और उन्हें पुरस्कृत करने के लिए क्रिकहीरोज की भी सराहना करना चाहूंगा।”

इस अवसर पर अपने विचार साझा करते हुए क्रिकहीरोज के संस्थापक अभिषेक देसाई ने कहा, “यह निश्चित रूप से क्रिकहीरोज में हमारे लिए एक सपने के सच होने जैसा क्षण है। क्रिकहीरोज का एक प्रमुख उद्देश्य क्रिकेट में जमीनी स्तर की प्रतिभा को पहचानना है और इसके लिए क्रिकहीरोज अवार्ड्स 2021 से बेहतर तरीका नहीं हो सकता है। इतिहास में पहली बार जुनूनी एवं शौकिया क्रिकेटरों को उनकी प्रतिभा और प्रदर्शन के लिए पहचाना जाएगा। हम विजेताओं को बधाई देते हैं और जो चूक गए हैं उनके लिए भी हम आशा और कामना करते हैं कि वे 2022 में और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकें।”

पुरस्कारों की कुल 20 से अधिक श्रेणियां होंगी जिनमें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाज, क्षेत्ररक्षक पुरस्कारों के अलावा, विकेटकीपर, स्कोरर, आयोजकों और टीमों के लिए भी हमारे पास पुरस्कार हैं। हम उभरते हुए खिलाड़ियों, अनुभवी खिलाड़ियों और राज्यवार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को भी पहचानेंगे तो कुल मिलाकर 100 से 150 खिलाड़ी और समुदाय के सदस्य इन पुरस्कारों के लाभार्थी होंगे। विजेताओं को एक विशेष रूप से डिजाइन की गई ट्रॉफी और एक व्यक्तिगत टी-शर्ट प्रदान की जाएगी जिसे वे अगली बार मैच खेलने पर गर्व के साथ पहन सकेंगे।

बता दें कि 200 से अधिक क्रिकेट एसोसिएशन (संघ) क्रिकहीरोज़ को अपने आधिकारिक स्कोरिंग प्लेटफॉर्म के रूप में उपयोग कर रहे हैं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल, बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन, आदि जैसे प्रमुख बीसीसीआई संबद्ध राज्य संघों के साथ-साथ श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, कनाडा जैसे आईसीसी संबद्ध सदस्य और अन्य इस मंच का उपयोग कर रहे हैं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *