Home / Sports / ओडिशा के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन को जारी रखने उतरेगा गोवा

ओडिशा के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन को जारी रखने उतरेगा गोवा

गोवा, एफसी गोवा पर सबकी निगाहें होंगी, जब वो शुक्रवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021 के लीग मैच में ओडिशा एफसी का सामना करेगा।

एफसी गोवा स्पेनिश कोच जुआन फर्नांडो से जुदा हो चुका है और उसने फिर से कोच डेरिक परेरा की तरफ रुख किया है। क्लब के तकनीकी निदेशक रहे परेरा ने सर्जियो लोबेरा के जाने के बाद 2019-20सीज़न के दौरान क्लिफोर्ड मिरांडा और रोमा कुनिलेरा के साथ क्लब का कार्यभार भी संभाला था।

भारतीय फुटबाल में एक अनुभवी रणनीतिकार परेरा शुक्रवार को टचलाइन पास नजर नहीं आएंगे, क्योंकि उनको टीम के बायो बबल में प्रवेश करने से पहले अनिवार्य क्वारिंटाइन से गुजरना होगा।लिहाजा, भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय मिडफील्डर मिरांडा अंतरिम रूप से उनका कार्यभार देखेंगे।
परेरा ने कहा, “मेरे लिए एफसी गोवा की कमान संभालने का कॉल चौंकाने वाला था, जिसका उद्देश्य हमेशा शीर्ष पर रहना है। मैं इस समय खिलाड़ियों के साथ नहीं हूं लेकिन उनके संपर्क में हूं। मैंने लड़कों को कड़ी मेहनत करते देखा है। हम जो कर रहे हैं, हमको उसे जारी रखने की जरूरत है और मुझे यकीन है कि हमें परिणाम मिलना शुरू हो जाएगा।

गोवा छह मैचों से सात अंक बटोरकर तालिका में आठवें स्थान पर है। वो पिछले तीन मैचों में हारी नहीं है। इनमें से उसे दो मुकाबलों में जीत मिली है। सीजन की शुरुआत में लगातार तीन हार के बाद गोवा यह प्रदर्शन एकदम बदलाव भरा है। गोवा ने अपने पिछले मैच में हैदराबाद एफसी से 1-1 से ड्रा जरूर खेला था। लेकिन इस टीम ने पिछले तीन मुकाबलों में सुधार किया है और जुझने की क्षमता दिखाई है।
दूसरी तरफ, ओडिशा को कुछ मैचों से चली आ रही अपनी हालिया खराब फॉर्म को पीछे छोड़ने की जरूरत है। कोच किको रामिरेज़ की देखरेख में उतरी टीम अपने पिछले दो मैच हारी है और तालिका में सातवें स्थान पर खिसक गई है। ओडिशा ने इस हीरो आईएसएल सीजन के छह मैचों में 12 गोल दागे हैं यानी कि प्रति मैच दो गोल। लेकिन अपने खेले अंतिम तीन मैचों में उसके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है।

स्पेनिश कोच किको की चिंता टीम की डिफेंस है, जो लगातार गोल खा रही है। उन्होंने कहा, “एक कोचिंग इकाई के रूप में हमारी मुख्य प्राथमिकता यह है कि किसी भी मैच में गोल नहीं खाना है। हमें कड़ी मेहनत करने और मुकाबले में अपनी रणनीतियों को लागू करने की आवश्यकता है।”
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

फ्रांस ने यूरो 2024 के लिए घोषित की टीम, एन’गोलो कांटे की दो साल बाद वापसी

पेरिस। फ्रांस ने गुरुवार को 14 जून से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *