Home / Sports / पीसीआई अध्यक्ष दीपा मलिक ने जनरल बिपिन रावत को दी अंतिम विदाई

पीसीआई अध्यक्ष दीपा मलिक ने जनरल बिपिन रावत को दी अंतिम विदाई

नई दिल्ली, भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) की अध्यक्ष दीपा मलिक ने शुक्रवार को यहां चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को अंतिम विदाई दी।

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 13 लोगों का निधन हो गया था।

दीपा मलिक ने यहां मीडियाकर्मियों को बताया, “मैं जनरल रावत और उनकी पत्नी के साथ निकटता से जुड़ी हूं और इस अचानक नुकसान से मुझे गहरा दुख हुआ है। जनरल रावत ने हमेशा मेरी क्षमताओं की सराहना की है। चूंकि मैं एक फौजी की बेटी हूं, उन्होंने हमेशा मुझे बार-बार आमंत्रित किया और मेरे द्वारा हासिल की गई हर उपलब्धि के बाद मुझसे मिले। उन्होंने हमेशा हमसे संपर्क रखा और पैरा-एथलीटों द्वारा जीते गए प्रत्येक पदक की सराहना की।”

उन्होंने कहा, “मैं देश के लिए उनकी सेवाओं के लिए सर और मैडम का हमेशा आभार व्यक्त करूंगी, विशेष रूप से मधुलिका मैम को समाज कल्याण में उनकी निरंतर भागीदारी के लिए। वे हमेशा हमारे साथ रहेंगे।”

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार को एक आईएएफ हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और उनके रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर लिडर सहित 13 लोगों की जान चली गई।

पीड़ितों के शवों को तिरंगे में लिपटे ताबूतों में गुरुवार शाम कोयंबटूर के पास सुलूर से पालम एयरबेस लाया गया।

दुर्घटना में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को आगे के इलाज के लिए बेंगलुरु के वायु सेना कमान अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

इस बीच, जनरल रावत का अंतिम संस्कार दिन में पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा। अंतिम संस्कार यात्रा कामराज मार्ग से शुरू होकर दिल्ली छावनी के बरार स्क्वायर श्मशान घाट पहुंचेगी।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

फ्रांस ने यूरो 2024 के लिए घोषित की टीम, एन’गोलो कांटे की दो साल बाद वापसी

पेरिस। फ्रांस ने गुरुवार को 14 जून से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *