Home / Sports / विराट कोहली के कोच ने प्रयागराज में युवाओं को दिया गुरुमंत्र

विराट कोहली के कोच ने प्रयागराज में युवाओं को दिया गुरुमंत्र

प्रयागराज, प्रयागराज के रूद्राभिषेक ट्रस्ट फॉर स्पोर्ट्स एण्ड एजुकेशन (आरटीएसई) में प्रशिक्षण पा रहे प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटरों को विराट कोहली के कोच राजेन्द्र शर्मा ने रविवार को गुरूमंत्र दिया।

प्रयागराज पहुंचे राजकुमार शर्मा के साथ दो दिन 20-21 नवम्बर को आरटीएसई के छात्रों को बातचीत करने और उन्हें सुनने का मौका मिला। क्रिकेट एकेडमी में कार्यशाला के दौरान राजकुमार शर्मा ने प्रैक्टिस सेशन को देखा तथा उभरते क्रिकेटरों को खेल की बारीकियों, तकनीकी कौशल, खेल के दौरान मानसिक क्षमता के महत्व के बारे में बताया। वर्तमान में तकरीबन 70 प्रतिभागी आरटीएसई क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षण पा रहे हैं, जिन्हें इस कार्यशाला से आज लाभ हुआ।
इस अवसर पर श्री शर्मा ने अपना काफी समय दिया और खिलाड़ियों को खेल की तकनीकी बारीकियों के बारे में बताया। उन्हें शारीरिक फिटनेस, सकारात्मक मानसिकता का महत्व समझाया, साथ ही यह भी बताया कि गेम चाहे किसी भी स्थिति में उन्हें कभी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए। एकेडमी के उभरते खिलाड़ी श्री शर्मा से बातचीत कर और खेल के गुर सीखकर बेहद उत्साहित नजर आ रहे थे।

प्रदीप मिश्रा, सीएमडी, आरईपीएल ने कहा कि आज राजकुमार शर्मा पूरे देश के सर्वश्रेष्ठ कोच हैं। हमें गर्व है कि उन्होंने हमारी एकेडमी के खिलाड़ियों को खेल के गुर सिखाए। यह प्रतिभाशाली एवं उभरते क्रिकेटरों के जीवन में महत्वपूर्ण अवसर है। एकेडमी में श्री शर्मा की मौजूदगी ने हमारी एकेडमी के प्रतिभाशाली युवाओं को प्रेरित किया और हमें न सिर्फ प्रयागराज में बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश राज्य में क्रिकेट के प्रमुख संस्थान के रूप में स्थापित किया है।

प्रदीप मिश्रा ने बताया कि लखनऊ में हमारी एकेडमी की एक और शाखा है, जो 2015 से अपना संचालन कर रही है। एकेडमी से कुल सात खिलाड़ी कृतज्ञ सिंह, विपिन चन्द्र, प्रियांशु श्रीवास्तव, विजय यादव, साहब युवराज सिंह, यशोवर्धन सिंह और कोमल होरा पहले से विभिन्न राज्यों की टीमों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि प्रयागराज की एकेडमी से भी हमें ऐसे ही परिणाम प्राप्त होंगे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *