Home / Pakistan / पाकिस्तान में बजा मोदी का डंका
PM_Modi सीएए

पाकिस्तान में बजा मोदी का डंका

  • पाकिस्तान में जी-20 शिखर सम्मेलन की सफलता का डंका

लाहौर के एक अन्य स्थानीय व्यक्ति ने शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान को नहीं बल्कि बांग्लादेश को आमंत्रित करने पर मेजबान देश भारत से सवाल किया। भारत ने दुनिया की 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं की मेजबानी की। वैश्विक आयोजन की सफलता ने भारतीयों को गौरव से भर दिया होगा। हम सभी ने भारत में पीएम मोदी की विश्व के नेताओं के साथ तस्वीरें देखीं। वे वैश्विक दर्शकों के सामने भारत को सकारात्मक रूप में प्रदर्शित करने में सफल रहे।

लाहौर। भारत की राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन की सफलता का डंका पाकिस्तान में भी बज रहा है। पाकिस्तान के लोग भी इस सफल आयोजन की प्रशंसा कर रहे हैं। कराची के एक निवासी ने जी-20 के आयोजन पर भारत की सराहना करते हुए कहा कि जब शीर्ष 20 देशों के प्रमुख किसी देश का दौरा करते हैं, तो यह उस देश के लिए सम्मान की बात है। भारतीय अर्थव्यवस्था को इससे कई लाभ मिलेंगे।

एक अन्य स्थानीय युवक ने पाकिस्तान के वैश्विक अलगाव पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि भारत ने प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के प्रमुखों की भी मेजबानी की, एक तरह से हमारी विदेश नीति पर नकारात्मक प्रकाश डालता है। पिछले कुछ समय में हमारी अर्थव्यवस्था और सुरक्षा की स्थिति काफी खराब है। दुनिया ने हमें किनारे कर दिया है।

लाहौर के एक अन्य स्थानीय व्यक्ति ने शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान को नहीं बल्कि बांग्लादेश को आमंत्रित करने पर मेजबान देश भारत से सवाल किया। भारत ने दुनिया की 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं की मेजबानी की। वैश्विक आयोजन की सफलता ने भारतीयों को गौरव से भर दिया होगा। हम सभी ने भारत में पीएम मोदी की विश्व के नेताओं के साथ तस्वीरें देखीं। वे वैश्विक दर्शकों के सामने भारत को सकारात्मक रूप में प्रदर्शित करने में सफल रहे। सऊदी अरब के प्रिंस सलमान पाकिस्तान नहीं आए बल्कि जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत गए। यह विश्व के लिए भारत के बढ़ते महत्व को दर्शाता है। यह भी आश्चर्य की बात थी कि बांग्लादेश को आमंत्रित किया गया था लेकिन पाकिस्तान को नहीं।

कनाडा में किशोर से विवाद के बाद सिख छात्र पर हमला

Share this news

About admin

Check Also

उमर अयूब Omar ayub khan

पाकिस्तान में उमर अयूब विपक्ष के नेता पद के उम्मीदवार

इमरान खान की पार्टी पीटीआई और एसआईसी के संयुक्त उम्मीदवार इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नेशनल असेंबली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *