Home / Pakistan / इमरान के करीबी पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी गिरफ्तार

इमरान के करीबी पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उपाध्यक्ष कुरैशी को इस्लामाबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के मुताबिक इमरान खान के प्रधानमंत्रित्व काल में वर्ष 2018 से 2022 तक पाकिस्तान के विदेश मंत्री रहे शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को पत्रकार वार्ता की थी। पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा था कि चुनाव में विलंब की किसी भी कोशिश को उनकी पार्टी अदालत में चुनौती देगी। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पीटीआई की ओर से जारी बयान में उनकी गिरफ्तारी को गैर-कानूनी करार दिया गया है। कुरैशी लगातार इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध भी कर रहे थे। इमरान के जेल जाने के बाद कुरैशी उनकी पार्टी का चेहरा बने थे।

इससे पहले मई माह में भी कुरैशी को गिरफ्तार किया गया था। नौ मई को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे। गिरफ्तार किए गए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के शीर्ष नेताओं में कुरैशी भी शामिल थे। इमरान खान के समर्थकों ने लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस, मियांवाली एयरबेस, फैसलाबाद में आईएसआई भवन सहित एक दर्जन सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की और संवेदनशील रक्षा प्रतिष्ठानों को भी आग लगा दी थी। इमरान समर्थकों ने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय (जीएचक्यू) पर भी हमला किया था।

Share this news

About admin

Check Also

उमर अयूब Omar ayub khan

पाकिस्तान में उमर अयूब विपक्ष के नेता पद के उम्मीदवार

इमरान खान की पार्टी पीटीआई और एसआईसी के संयुक्त उम्मीदवार इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नेशनल असेंबली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *