Home / Odisha / CMS ELECTION- भाईचारे का शहर है कटक, लेकिन यहां तस्वीरें कुछ और ही बयां कर रहीं हैं

CMS ELECTION- भाईचारे का शहर है कटक, लेकिन यहां तस्वीरें कुछ और ही बयां कर रहीं हैं

  • पवन लाढसरिया की पार्टी में कल रात खुशमिजाजी में दिखी टीम विजय

  • खुलकर कई मुद्दों पर हुई बात, पुराने अंदाज में ली गई तस्वीरें, जमकर ली सेल्फी

  • क्या अध्यक्ष पद के चुनावी समीकरण को लेकर बदलेगी गुणा गणित ?

 

हेमंत कुमार तिवारी, कटक

कटक भाईचारे का शहर है। एक बार फिर साबित हो गया है। कल रात एक तस्वीर हमें मिली जो यह साबित करने के लिए प्रयाप्त है, लेकिन कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद के चुनावी माहौल में यह तस्वीर एक अन्य तस्वीर भी पेश कर रही है। जी हां! आपकी तरफ मैं भी वही सोच रहा हूं।

कल रात आइस फैक्ट्री इलाके में पवन लाढसरिया के घर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें निवर्तमान अध्यक्ष विजय खंडेलवाल तथा महासचिव रमन बगड़िया और हेमंत अग्रवाल के साथ-साथ वर्तमान समय में अध्यक्ष प्रत्याशी के प्रबल दावेदारों में शामिल किशन मोदी भी शामिल थे, इस दौरान पुरानी टीम विजय एक बार फिर उसी खुशमिजाजी से मिली, जैसे पहले और कार्यक्रमों में दिखती थी। सभी के चेहरे खिले हुए थे, क्योंकि यह मिलन कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान समर्थन को लेकर मतभेद के बाद हुआ है।

इस तस्वीर को देखने के बाद भाईचारे के मुद्दे पर खबर तो लिख रहे हैं, लेकिन कहीं ना कहीं आपकी तरह मेरे भी मन में सवाल उठ रहे हैं, क्यों कि इस तस्वीर में दो चेहरे ऐसे हैं, जो कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद के दो प्रत्याशियों के साथ अलग-अलग भूमिका में नजर आ रहे हैं, इसलिए सवाल भी उठना लाजमी है।

आपकी तरह मेरे मन में भी यही सवाल उठ रहा है कि सब कुछ ठीक-ठाक हो गया है, यदि हां तो क्या इसका कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद के चुनाव पर दूरगामी परिणाम देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि विजय खंडेलवाल नथमल चनानी उर्फ मामा जी की दावेदारी का ना सिर्फ समर्थन कर रहे हैं, बल्कि ताल ठोक कर दावा किया है कि वह उन्हें अध्यक्ष बनाकर कुर्सी तक लाएंगे।

कभी टीम विजय के सशक्त कार्यकर्ता रमन बगड़िया खुलकर कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी किशन कुमार मोदी का समर्थन कर रहे हैं और इन्होंने भी विजय खंडेलवाल से कम ताल नहीं ठोकी है। इस घटनाक्रम क्रम के लंबे समय बाद कल रात पार्टी में टीम विजय वही पुराने अंदाज में दिखी।

इस संदर्भ में जब हमने रमन बगड़िया से बात की तो उन्होंने काफी जोर से ठहाके मार कर हंसा और कहा कि इस दौरान भाईचारे के नाते हम लोगों की मुलाकात हुई और भी बहुत बातें हुई। समर्थन के सवाल पर रमन बगड़िया ने कहा कि विजय खंडेलवाल ने किशन मोदी को अपना आशीर्वाद भी दिया और आश्वासन भी दिया कि यदि वह जीत कर आते हैं तो विजय खंडेलवाल तन मन धन के साथ अपना समर्थन किशन मोदी को देंगे। रमन बगड़िया के अनुसार, विजय खंडेलवाल के साथ कई मुद्दों पर बात हुई और इसके बाद पुराने अंदाज में टीम विजय ने सेल्फी ली।

इधर, कटक मारवाड़ी समाज के निवर्तमान अध्यक्ष विजय खंडेलवाल ने कहा कि हमारा समर्थन नथमल चनानी उर्फ मामा जी को है। उन्होंने कहा कि कटक भाईचारे का शहर है, जिसकी झलक इस तस्वीर में है। चुनावी प्रक्रिया क्षणिक है, जिसमें हम इधर उधर दिख रहे हैं, लेकिन कटक मारवाड़ी समाज की बुनियाद भाईचारे पर रखी गई है।

 

 

Share this news

About desk

Check Also

नया ओडिशा, नवीन ओडिशा कार्यक्रम के जुट बैग खरीद में 2 सौ करोड रुपये का घोटाला –कांग्रेस

भुवनेश्वर, ओडिशा प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राज्य के नवीन पटनायक सरकार द्वारा …

One comment

  1. बहुत ही अच्छी सोच है , समाज के प्रत्येक वर्ग के सदस्यों की संस्कृति भी है , लेकिन हमें इस चुनाव को भी सफल बनाने के लिए कुछ ठोस कदम उठाने चाहिए जैसे चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी भी सुनिश्चित करने की जरूरत है और प्रचार माध्यम से सभी मतदाताओं को प्रेरित किया जाए इससे भी समाज का उत्थान भी होगा और जिले की राजनीति में सम्मान बढ़ेगा । मोबाइल हमारा सबसे बड़ा प्रचार माध्यम हो सकता है , अतः एक सदस्य के तौर पर सिर्फ राय है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

Advertisement