Home / Odisha / कांग्रेस में टिकट नहीं मिलने पर नेताओं की नाराजगी दिखी

कांग्रेस में टिकट नहीं मिलने पर नेताओं की नाराजगी दिखी

  • जयंत भोई और निशिकांत के समर्थकों ने कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में किया हंगामा

  • 700 किलोमीटर के रहने वाले व्यक्ति को मिला जयदेव से टिकट, समर्थकों में दिखा गुस्सा

भुवनेश्वर। पार्टी के टिकट से इनकार किए जाने के बाद ओडिशा के कुछ कांग्रेस नेताओं में नाराजगी देखी गई। उनके समर्थकों ने सोमवार को भुवनेश्वर स्थित कांग्रेस भवन पर धावा बोलकर हंगामा किया।

खबरों के मुताबिक, जयदेव विधानसभा क्षेत्र से टिकट की उम्मीद कर रहे कांग्रेस नेता जयंत भोई को टिकट नहीं मिलने पर कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पार्टी कार्यालय में हंगामा किया। कांग्रेस ने उनकी जगह इस सीट पर पार्टी ने कृष्णा सागरिया को मैदान में उतारा था।

भोई के समर्थकों ने ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरत पटनायक के खिलाफ नारे लगाए और जानना चाहा कि सागरिया को जयदेव निर्वाचन क्षेत्र से टिकट क्यों दिया गया, जबकि वह 700 किमी दूर से आते हैं। उन्होंने पार्टी के फैसले को तत्काल बदलने और भोई की उम्मीदवारी पर पुनर्विचार करने की मांग की।

जयंत भोई ने कहा कि हमने वही किया, जो हमें निर्देश दिया गया था। पिछले छह महीनों में प्रागमन या आईएनसीबूथ डॉट कॉम के माध्यम से आवेदन किया। हमने बूथ स्तर की गतिविधियां की हैं। हमने निर्वाचन क्षेत्र में अनुसूचित जाति के 53,372 लोगों से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की है। लोग अपनी सामाजिक स्थिति और जाति की परवाह किए बिना कांग्रेस को वोट देने के लिए तैयार थे।

उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई कि करीब 700 किमी दूर दक्षिण ओडिशा के रहने वाले कृष्णा सागरिया को यहां उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने चिल्लाते हुए कहा कि हम उस शख्स को देखना चाहते हैं जिसने इस मामले में साजिश रची है।

बाद में कांग्रेस नेता निशिकांत मिश्र के सैकड़ों समर्थकों ने पार्टी कार्यालय में हंगामा किया, क्योंकि पार्टी ने उन्हें पिपिलि विधानसभा क्षेत्र से टिकट देने से इनकार कर दिया था।

उन्होंने पीसीसी प्रमुख शरत पटनायक और पार्टी के ओडिशा प्रभारी अजय कुमार के खिलाफ नारे लगाए। निशिकांत के समर्थकों में से एक ने कहा कि पीसीसी प्रमुख ने हमें हमेशा जमीनी स्तर की देखभाल करने के लिए कहा था और हमें निशिकांत को टिकट देने का आश्वासन दिया था। हमने प्रचार शुरू कर दिया था। हालांकि, पीसीसी प्रमुख या पार्टी के ओडिशा प्रभारी की प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *