Home / Odisha / भीषण गर्मी में चुनाव कराने को हम तैयार – सीईओ

भीषण गर्मी में चुनाव कराने को हम तैयार – सीईओ

  • नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति की हुई समीक्षा, तैनात होंगे सुरक्षाबल

भुवनेश्वर। ओडिशा की चार संसदीय सीटों सहित देश में चौथे चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के कुछ घंटों बाद ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) निकुंज धल ने कहा कि यहां चार चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं। राज्य में चल रही गर्मी के बीच चरण निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन हम पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी के बीच सुचारू रूप से मतदान कराना एक बड़ी चुनौती है।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में हिंसा मुक्त चुनाव कराने के संबंध में धल ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति की समीक्षा की गई है और हमारी प्राथमिकता मतदाताओं, मतदान दलों और स्ट्रांग रूम में ईवीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। इसके लिए, सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे।

पहले चरण में माओवाद प्रभावित इलाकों में मतदाताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर मतदान के समय में परिवर्तन किया गया है। सीमा सुरक्षा बल की 10 कंपनियों तथा सीआईएसएफ के पांच कंपनियों को तैनात किया जाएगा। उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टियों से अनुरोध किया कि नामांकन पत्र भरते समय वे बड़ी रैलियां न करें।

कुछ क्षेत्रों में मतदान का समय पहले हुआ

उन्होंने कहा कि कुछ क्षेत्रों में मतदान का समय पहले कर दिया गया है और मतदान शाम चार और पांच बजे तक पूरा हो जाएगा। पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सल विरोधी अभियान के बाद ओडिशा के सीमावर्ती इलाकों में खतरा बढ़ गया है। धल ने कहा कि ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमाओं को सील कर दिया गया है और दूसरी तरफ से या इसके विपरीत से नक्सलियों की घुसपैठ की कोई संभावना नहीं है।

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में विस्तारा के एक विमान आपातकालीन लैंडिंग

ओलावृष्टि के कारण विंडशील्ड में दरार आ गई भुवनेश्वर। भुवनेश्‍वर-दिल्‍ली विस्तारा के एक विमान को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *