Home / Odisha / भवानीपाटणा जेल से फरार कैदियों में एक पकड़ाया

भवानीपाटणा जेल से फरार कैदियों में एक पकड़ाया

  •  दूसरे विचाराधीन कैदी की तलाश जारी

भुवनेश्वर। टाउन पुलिस और भवानीपाटणा जेल अधिकारियों की एक संयुक्त टीम ने फरार दो विचाराधीन कैदियों में से एक को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया। दोनों विचाराधीन कैदी रविवार को चाहरदीवारी फांदकर भवानीपाटणा जेल से भाग गए थे।

सूत्रों के अनुसार, जेल अधिकारियों ने फरार सिकंदर जल और नीलमणि माझी का पता लगाने के लिए एक तलाशी अभियान शुरू किया। सिकंदर नुआपड़ा जिले का रहने वाला है, जबकि नीलमणि धर्मगढ़ जिले का रहने वाला है। उन पर पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। दोनों के जेल से भागने के बाद टाउन थाने की पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है।

टाउन पुलिस और जेल अधिकारियों की संयुक्त टीम ने दोनों को पकड़ने के लिए छापेमारी की। सिकंदर जल को उसके गांव में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया है। सिकंदर जल को पुलिस की हिरासत में सौंप दिया गया। इधर, फरार दूसरे कैदी नीलमणि को पकड़ने के लिए प्रयास जारी है। इससे पहले, हत्या के आरोप में गिरफ्तार दो विचाराधीन कैदी 11 मार्च को टिटिलागढ़ उप-जेल से भाग गए थे। जेल वार्डर को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया गया था और घटना के संबंध में कर्तव्य में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया था।

टिटिलागढ़ और भवानीपाटणा जेलों से कैदियों के बार-बार भागने से जेलों में सुरक्षा व्यवस्था की खामियां उजागर हो गई हैं।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *