Home / Odisha / बस्ता पांच बार विधायक रहे रघुनाथ मोहंती ने भाजपा छोड़ा
Raghunath Mohanty

बस्ता पांच बार विधायक रहे रघुनाथ मोहंती ने भाजपा छोड़ा

  • अपना इस्तीफा ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल को भेजा

बालेश्वर। ओडिशा में आम चुनावों से पहले भाजपा को एक और झटका लगा है। वरिष्ठ नेता रघुनाथ मोहंती ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस्तीफा दे दिया है। मोहंती ने अपना इस्तीफा ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल को भेजा है।

उनका इस्तीफा ऐसे समय आया है, जब बीजू जनता दल (बीजद) ने अभी तक बालेश्वर लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। हालांकि मोहंती ने अपने अगले कदम के बारे में कोई संकेत नहीं दिया है।

उल्लेखनीय है कि रघुनाथ मोहंती 1990 से लगातार पांच बार बस्ता विधानसभा सीट से चुने गए और 2006 और 2013 के बीच नवीन पटनायक सरकार में संसदीय मामलों, इस्पात, उद्योग और खान, पंचायतीराज, कानून, शहरी विकास और सूचना और प्रौद्योगिकी जैसे कई विभागों के मंत्री रहे।

हालांकि, 2013 में उनकी बहू द्वारा दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाए जाने के बाद मोहंती और उनका परिवार विवादों में घिर गया। मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। बीजद ने उन्हें 2014 में पार्टी से निलंबित कर दिया था और टिकट भी नहीं दिया था।

मार्च 2018 में उन्हें पार्टी में बहाल कर दिया गया। हालांकि, 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले, उन्होंने बीजद छोड़ दिया और भाजपा में शामिल हो गए।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *