Home / Odisha / एक कदम स्वावलंबन की ओर श्री उत्सव प्रदर्शनी आज

एक कदम स्वावलंबन की ओर श्री उत्सव प्रदर्शनी आज

भुवनेश्वर। आत्मनिर्भर महिला खुशहाल परिवार, एक कदम स्वावलंबन की ओर के उद्देश्य को लेकर तेरापंथ महिला मंडल भुवनेश्वर की तरफ से 30 मार्च यानी शनिवार को श्री उत्सव प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। इस प्रदर्शनी में महिला कामगार व उद्यमियों के माध्यम से उनके उत्पाद को बाजार में पहचान दिलाने तथा लोगों तक पहुंचाने के लिए ओडिशा एवं देश के विभिन्न हिस्सों से घर सजावट, परिधान, खान-पान की वस्तुएं आभूषण एवं स्वास्थ्य से जुड़े उत्पाद आदि के कुल 51 स्टाल लगाए जाएंगे। उक्त जानकारी आज यहां आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन के जरिए महिला मंडल भुवनेश्वर शाखा की अध्यक्ष प्रेमलता सेठिया, महामंत्री रश्मि बेताला ने दी है।

तेरापंथ महिला मंडल भुवनेश्वर से मिली जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ समाजसेवी रोजालिन पाटशाणी मिश्रा, डा वेदुला रामलक्ष्मी, नवीन बेंगानी, रिमली अतिथि के तौर पर उपस्थित रहकर प्रदर्शिनी का उद्घाटन करेंगी। महिला मंडल ने कहा है कि पूरे देश में तेरापंथ महिला मंडल की 600 से अधिक शाखाओं के माध्यम से ऐसे कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण एवं स्वावलंबन के लिए आयोजित किए जाते हैं। महिला मंडल न केवल महिला सशक्तिकरण की दिशा में कार्य करती हैं, बल्कि संस्कार निर्माण, स्वास्थ्य सेवा, आपातकाल में स्थिति में सेवा कार्य, भारत की पारिवारिक संरचना को भी बचाए रखने की दिशा में काम कर रही हैं। इसी कड़ी में 30 मार्च को स्थानीय तेरापंथ भवन कटक रोड भुवनेश्वर में प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। इस प्रदर्शनी को सफल बनाने के लिए भुवनेश्वर महिला मंडल की तरफ से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

महिला मंडल ने कहा है कि इस प्रदर्शनी के जरिए राजधानी भुवनेश्वर में रहने वाले लोगों को एक ही छत के नीचे घर के सजावट एवं परिधान से लेकर खान-पान की सामग्री उपलब्ध की जाएगी। प्रदर्शनी का आयोजन एवं संचालन का पूरा दायित्व महिला मंडल की बहनें निभाएंगी।

Share this news

About desk

Check Also

JP NADDA

जेपी नड्डा का ओडिशा दौरा 28 अप्रैल को

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी ऩड्डा आगामी 28 अप्रैल को एक दिवसीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *