Home / Odisha / चुनाव में बीजू जनता दल का भी अकेले चलने का फैसला
बीजू जनता दल PRANAB PRAKASH DAS

चुनाव में बीजू जनता दल का भी अकेले चलने का फैसला

भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में भाजपा के अकेले चलने की घोषणा के बाद राज्य में सत्तारूढ बीजू जनता दल ने भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। दोनों पार्टियों की घोषणा के बाद अब यह तय हो गया है कि दोनों के बीच किसी प्रकार का गठबंधन नहीं होने वाला है।
बीजू जनता दल के अकेले चुनाव लड़ने के निर्णय की जानकारी संगठन सचिव प्रणव प्रकाश दास ने ट्वीट कर दी। दास ने ट्विटर पर लिखा है कि भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद और ओडिशा के लोगों के विश्वास के साथ बीजद राज्य की सेवा कर रहा है और इसे हर क्षेत्र में पहले से कहीं बेहतर बना रहा है। बीजद ओडिशा के लोगों के समर्थन से सभी 147 विधानसभा क्षेत्रों और सभी 21 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी और श्री नवीन पटनायक के नेतृत्व में तीन चौथाई से अधिक सीटें जीतेगी। बीजद राष्ट्र निर्माण के लिए आवश्यक सहकारी संघवाद और राजनेता की सच्ची भावना के तहत ओडिशा के लोगों और उनके कल्याण को हमेशा आगे रखते हुए निर्णय लेना जारी रखेगा। उन्होंने बताया कि नवीन ओडिशा और ओडिशा का शक्तिकरण ही बीजद का लक्ष्य रहेगा।  उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व में इसे हासिल करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा कि ओडिशा के साढ़े चार करोड़ लोगों के आशा-अभिलाषा व आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए भाजपा सभी 21 लोकसभा व 147 विधानसभा सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि विगत 10 वर्षों से नवीन पटनायक के नेतृत्व में ओडिशा की बीजू जनता दल (बीजद) पार्टी केंद्र की माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के अनेक राष्ट्रीय महत्व के प्रसंगों में समर्थन देती आई है, इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं। अनुभव में आया है कि देशभर में जहां भी डबल इंजन की सरकार रही है, वहां विकास व गरीब कल्याण के कार्यों में तेजी आई है और राज्य हर क्षेत्र में आगे बढ़े हैं, लेकिन आज ओडिशा में मोदी सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाएं जमीन पर नहीं पहुंच पा रही हैं, जिससे ओडिशा के गरीब बहनों-भाइयों को उनका लाभ नहीं मिल पा रहा है। ओडिशा-अस्मिता, ओड़िशा-गौरव और ओडिशा के लोगों के हित से जुड़े अनेकों विषयों पर हमारी चिंताएं हैं। 4.5 करोड़ ओडिशावासियों की आशा, अभिलाषा और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में विकसित भारत तथा विकसित ओडिशा बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस बार लोकसभा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

इस खबर को भी पढ़ेंः-चुनावों से पहले फर्जी खबरों पर पुलिस की निगाहें

 

Share this news

About admin

Check Also

भाजपा की संसदीय समिति लेगी राज्य के सीएम पर फैसला – मनमोहन

कहा-बीजद नेता हताशा में दे रहे हैं प्रधानमंत्री पर बयान  बीजद लोगों को भ्रमित करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *