Home / Odisha / साइबर धोखाधड़ी करने के आरोप में एक गिरफ्तार

साइबर धोखाधड़ी करने के आरोप में एक गिरफ्तार

  • पुलिस ने जगन्नाथ के कब्जे से 1.58 लाख और एक मोबाइल फोन भी जब्त किया

कोरापुट। साइबर पुलिस की जिला शाखा ने सोशल मीडिया ऐप के जरिए कथित तौर पर साइबर धोखाधड़ी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान मयूरभंज जिले के रहने वाले जगन्नाथ बेहरा के रूप में हुई है। पुलिस ने जगन्नाथ के कब्जे से 1.58 लाख रुपये और एक मोबाइल फोन भी जब्त किया। सूत्रों के मुताबिक टेलीग्राम ऐप के जरिए काम करने वाला जालसाज लोगों को तय समय में पैसे दोगुना करने का झांसा देता था।

कोरापुट जिले के पोटांगी निवासी आशीष प्रधान द्वारा फरवरी में साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस कार्रवाई की गई।

उप-विभागीय पुलिस अधिकारी श्रवणी नायक ने कहा कि शिकायतकर्ता आशीष ने बेहरा पर टेलीग्राम ऐप के माध्यम से 1.58 रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की थी। शुरुआत में आशीष को अपने व्हाट्सएप पर टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए एक लिंक मिला। जगन्नाथ आशीष से बातचीत करता था। जगन्नाथ के प्रस्ताव से आकर्षित होकर आशीष अपना पैसा निवेश करने के लिए सहमत हो गया।

एसडीपीओ ने आगे कहा कि घोटाले से अनजान आशीष ने जगन्नाथ के खाते में 1.58 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। हालांकि, उन्हें कोई दोगुनी राशि नहीं मिली और उन्हें एहसास हुआ कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। घोटाले का पता चलने पर पीड़ित ने कोरापुट साइबर पुलिस में मामला दर्ज कराया। उसने अपने एसबीआई खाते से जगन्नाथ के पीएनबी बैंक खाते में पैसे भेजे थे। हमने जगन्नाथ के फोन नंबर को ट्रैक करके उसे पकड़ने के लिए एक टीम बनाई थी। जगन्नाथ को मयूरभंज से गिरफ्तार किया गया। हालांकि वह एक बेरोजगार युवक है, लेकिन वह तकनीकी रूप से बहुत अच्छा है, क्योंकि वह बी-एससी स्नातक है। इसीलिए उन्होंने इन ऐप्स के जरिए लोगों से जुड़ने के लिए व्हाट्सएप और टेलीग्राम में चैनल बनाए। लोगों का विश्वास जीतने के बाद उसने पैसा दोगुना करने के लिए पैसे लगाने को कहा। आरोपियों के खिलाफ कई मामले लंबित हैं।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा स्केटिंग टीम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाने को तैयार

बेलगांव, कर्नाटक में 72 घंटे नॉन-स्टॉप रोलर स्केटिंग रिले में भाग लेंगे ओडिशा के 18 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *