Home / Odisha / नवीन पटनायक ओडिशा के सबसे अमीर विधायक

नवीन पटनायक ओडिशा के सबसे अमीर विधायक

  • दिपाली दास दूसरे तथा विधायक सरोज तीसरे सबसे अमीर विधायक

  • रायगड़ा से कांग्रेस विधायक मकरंद मुदुली राज्य के सबसे गरीब एमएलए

भुवनेश्वर। एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने खुलासा किया है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 63 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ ओडिशा के सबसे अमीर विधायक हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि पटनायक के पास 63, 64, 15, 261 रुपये की अचल संपत्ति और 23,26,555 रुपये की चल संपत्ति है।

साल 2019 और उप-चुनावों में सभी उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत हलफनामों का विश्लेषण करने के बाद एडीआर द्वारा जारी रिपोर्ट से पता चला कि पूर्व मंत्री नवकिशोर दास की बेटी तथा झारसुगुड़ा से बीजद विधायक दीपाली दास दूसरी सबसे अमीर विधायक हैं। इनकी कुल संपत्ति लगभग 40 करोड़ रुपये की है। इसमें 34,40, 87,879 रुपये की चल संपत्ति और 5,76, 40, 400 रुपये की अचल संपत्ति है।

इसी तरह पाटनागढ़ के बीजद विधायक सरोज कुमार मेहर 31 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ तीसरे सबसे अमीर बनकर उभरे हैं। एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, मेहर के पास 57,49, 827 रुपये की चल संपत्ति और 30,86,05,862 रुपये की अचल संपत्ति है।

इसी तरह से खंडापड़ा विधायक सौम्य रंजन पटनायक, भद्रक विधायक संजीव कुमार मल्लिक, कटक-बारबाटी से कांग्रेस विधायक मोहम्मद मुकीम और जटनी से कांग्रेस विधायक सुरेश कुमार राउतराय क्रमशः चौथे, पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर हैं।

बीजद विधायक प्रणव बलवंताराय (धर्मशाला), सुधीर कुमार सामल (ढेंकानाल) और सुशांत कुमार राउत (भुवनेश्वर उत्तर) क्रमशः राज्य के आठवें, नौवें और 10वें सबसे अमीर विधायक हैं।

रायगड़ा से कांग्रेस विधायक मकरंद मुदुली, जिनकी कुल संपत्ति 15,000 रुपये है और यह ओडिशा के सबसे गरीब विधायक हैं। उनके पास 15,000 रुपये की चल संपत्ति है और कोई अचल संपत्ति नहीं है।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *