Home / Odisha / मेंढाशाल पुलिस चौकी को औद्यगिक पुलिस थाने की मान्यता

मेंढाशाल पुलिस चौकी को औद्यगिक पुलिस थाने की मान्यता

  • मुख्यमंत्री ने की घोषणा

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर शहरी पुलिस जिले में मेंढाशाल इलाका एक औद्यगिक क्षेत्र में रुप धीरे-धीरे विकसित हो रहा है। इस कारण यहां स्थित पुलिस चौकी को औद्यगिक थाने की मान्यता प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यह घोषणा की।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मेंढाशाल इलाके में आईआईटी, नालको आरएंडडी सेंटर, बिड़ला ग्लोबल विश्वविद्यालय, जीआईआईटी जैसे सरकारी व गैरसरकारी संस्थान व औद्यगिक संस्थान हैं। इसके साथ ही इस इलाकों में जनसंख्या भी बढ़ रही है तथा आवासीय कालोनियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। इसे ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री ने इसे थाना बनाने का निर्णय किया है।

इस नया पुलिस स्टेशन का इलाका कुल 150 वर्ग किमी में व्याप्त है। इसमें चार पंचायतें व बीएमसी का एक वार्ड शामिल है, जहां लगभग एक लाख लोग रहते हैं।

इस नये थाने के लिए कुल 34 नये पदों को सृजन किया जाएगा। इस चौकी में वर्तमान में पांच कर्मचारी हैं। एसपी पुलिस मोटर ट्रेनिंग संस्थान से दो कर्मचारियों को इस थाने में लगाया जाएगा। इस तरह से इस नये थाने में कुल 41 कर्मचारी होंगे। इस थाने के लिए कुल एक इंस्पेक्टर, 4 सब इंस्पेक्टर, 6 एएसआई, दो हवलदार व 21 कांस्टेबल रहेंगे।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *