Home / Odisha / ओडिशा कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, नौ गारंटी दी
ओडिशा कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी

ओडिशा कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, नौ गारंटी दी

  • प्रति क्विंटल धान पर 3000 रुपये एमएसपी के साथ बोनस देने का वादा

  • किसानों का कृषि ऋण और महिला स्वयं सहायता समूहों का ऋण होगा माफ

  • किसानों को 2000 की पेंशन, युवाओं को 3000 का बेरोजगारी भत्ता की गारंटी

  • घरेलू उपभोक्ताओं को करीब 200 यूनिट बिजली मुफ्त

  • सरकारी कर्मचारियों और अन्य लोगों को 15 लाख तक मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं

  • 2000 रुपये मासिक वृद्धावस्था, विधवा और दिव्यांग भत्ता देने का भी वादा

भुवनेश्वर। ओडिशा में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस की ओडिशा इकाई ने शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। कांग्रेस ने राज्य के किसानों, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, युवाओं, सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ वृद्धों, विधवाओं और दिव्यांगों को लुभाने का प्रयास किया है। इतना ही नहीं निःशुल्क बिजली के जरिए हर घर अपनी पैठ बनाने की घोषित की है। कांग्रेस पार्टी ने अपनी घोषणा पत्र में राज्य के लोगों को नौ गारंटी देने का वादा किया गया।

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष शरत पटनायक, पार्टी के राज्य प्रभारी अजय कुमार और अन्य राज्य नेताओं की उपस्थिति में घोषणा पत्र जारी किया गया।

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि वह वे सभी काम करेगी जो बीजद के 24 साल और केंद्र में भाजपा के नौ साल के शासनकाल में नहीं हुए।

कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी करते हुए वादा किया कि वह प्रति क्विंटल धान पर 3000 रुपये एमएसपी के साथ बोनस भी देगी। इसी प्रकार किसानों का कृषि ऋण माफ किया जायेगा।

कांग्रेस ने किसानों को 2000 रुपये प्रति माह पेंशन देने का भी वादा किया है। राज्य में घरेलू उपभोक्ताओं को करीब 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जायेगी। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में करीब 5 लाख युवाओं को रोजगार देने और 3000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने का भी वादा किया है।

पार्टी ने महिला स्वयं सहायता समूहों के ऋण को माफ करने और हर परिवार को 500 रुपये में एलपीजी सिलिंडर उपलब्ध कराने का भी वादा किया। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में सरकारी कर्मचारियों और अन्य लोगों दोनों को 15 लाख रुपये तक मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की भी गारंटी दी। इसके अलावा पार्टी ने 2000 रुपये मासिक वृद्धावस्था, विधवा और दिव्यांग भत्ता देने का भी वादा किया।

इस खबर को भी पढ़ेंः-कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सुरेश राउतराय नहीं लड़ेंगे चुनाव

Share this news

About admin

Check Also

नए मंत्रियों को विभागों का आवंटन जल्द होगा – मोहन माझी

कहा- चिंता की कोई बात नहीं भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी ने शनिवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *