Home / Odisha / ओडिशा में भाजपा-बीजद के खिलाफ कांग्रेस का अनूठा प्रदर्शन

ओडिशा में भाजपा-बीजद के खिलाफ कांग्रेस का अनूठा प्रदर्शन

  •  कुछ सप्ताह पहले करायी थी दोनों दलों की शादी, अब 10 बच्चों का कराया अन्नप्राशन

  • चिटफंड व खनन घोटाले को दोनों दलों से जन्मा बेटा करार दिया

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बीजू जनता दल (बीजद) के खिलाफ ओडिशा में कांग्रेस ने एक और अनूठा विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले कांग्रेस ने दोनों दलों को लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने का आरोप लगाते हुए दोनों दलों की शादी कराई थी। अब इसके बाद ओडिशा में कांग्रेस ने सोमवार को घोटालों पर एक अभिनव विरोध प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन के हिस्से के रूप में पार्टी ने भुवनेश्वर के मास्टर कैंटीन स्क्वायर में भ्रष्टाचार के मामले पर दोनों पार्टियों पर व्यंग्य करने के लिए ‘अन्नप्राशन’ नामक एक और अनुष्ठान का आयोजन किया।

‘अन्नप्राशन’ का आयोजन कर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि दोनों पार्टियों के इस अपवित्र विवाह से 10 बच्चे पैदा हुए हैं। गुड़िया के रूप में प्रदर्शित नवजात शिशुओं के जरिए कांग्रेस ने चिटफंड घोटाले और करोड़ों रुपये के खनन घोटाले समेत 10 बड़े घोटालों का जिक्र किया।

दिलचस्प बात यह है कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने युगल भूमिका निभाई और भाजपा तथा बीजद के प्रतीक चिह्न के मुखौटे पहने और ‘अन्नप्राशन’ में भाग लिया। प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शनों से उत्सुक भीड़ उमड़ पड़ी।

कांग्रेस का यह अभिनव कार्यक्रम भाजपा और बीजद के बीच गठबंधन को लेकर चल रही गुप्त बातचीत की अटकलों और सस्पेंस के बीच आयोजित किया गया।

बीजेपी और बीजेडी पर निशाना साधे गए इस प्रतीकात्मक कटाक्ष के बाद कांग्रेस के ओडिशा प्रभारी अजय कुमार ने प्रेसवार्ता कर दोनों पार्टियों पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी और बीजेडी की शादी के बाद लगभग 10 बच्चे इतनी जल्दी पैदा हो गए। बच्चों का नामकरण किया गया। पहला बच्चा पैदा हुआ वह चिटफंड घोटाला है और दूसरा बेटा पैदा हुआ है खनन घोटाला है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि घोटाले में कौन से खनन ठेकेदार शामिल थे और उनसे राज्य में पैसा कैसे आया, इसका खुलासा किया जाएगा। अगले सात दिन में हम ठेकेदारों के नाम उजागर करेंगे। घोटाले में शामिल ज्यादातर कंपनियां फर्जी कंपनियां हैं। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी को आश्वासन देता हूं, कांग्रेस इस पर गौर करेगी और सात दिनों में नवीन पटनायक सरकार को बेनकाब करेगी। यह भारत की सबसे भ्रष्ट सरकार है। चुनावी बांड के माध्यम से अधिकतम दान ओडिशा में बीजद को खनन ठेकेदारों से प्राप्त हुआ है।

कांग्रेस पर भाजपा पलटवार

गठबंधन पर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता बिरंचिनारायण त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस अब देश में और लोगों के पास कहीं नहीं है। पार्टी ने खुद को मास्टर कैंटीन स्क्वायर तक ही सीमित कर लिया है। पार्टी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए सिर्फ मीडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए स्वांग रच रही है। लोग कांग्रेस को समझ चुके हैं और उसे उसकी सही जगह दिखा चुके हैं। हालांकि, बीजद की ओर से इस पर प्रतिक्रिया नहीं मिली थी।

Share this news

About desk

Check Also

भाजपा की संसदीय समिति लेगी राज्य के सीएम पर फैसला – मनमोहन

कहा-बीजद नेता हताशा में दे रहे हैं प्रधानमंत्री पर बयान  बीजद लोगों को भ्रमित करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *