Home / Odisha / एटीएम कैश वैन से 1.67 करोड़ लूट मामले में सात गिरफ्तार

एटीएम कैश वैन से 1.67 करोड़ लूट मामले में सात गिरफ्तार

  • पुलिस ने सरगना को भी धर-दबोचा, और गिरफ्तारियां संभव

कटक। पिछले साल नवंबर में कटक जिले की टिगिरिया थाना क्षेत्र से एक एटीएम कैश वैन से 1.67 करोड़ रुपये से अधिक की सनसनीखेज लूट की जांच करते हुए कटक ग्रामीण पुलिस ने कलीम खान नामक सरगना सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

कटक ग्रामीण एसपी, मिहिर पंडा ने बताया कि नकदी ले जाने वाली वैन के एक कर्मचारी और एक अन्य वाहन के एक अन्य कर्मचारी ने खान को रास्ते और अन्य जानकारियां प्रदान की थी। पंडा ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि यह खान ही था, जिसने पिछले साल 10 नवंबर को अपराध करने के लिए अन्य अपराधियों को शामिल किया था। उन्होंने कहा कि हमने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 64 लाख रुपये से अधिक नकद, दोपहिया वाहन और धारदार हथियार बरामद किए हैं और जांच जारी रहेगी। अपराध में इस्तेमाल की गई एसयूवी को नष्ट कर दिया गया और नहर में बहा दिया गया। मामले में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

पंडा ने बताया कि कैश ले जाने वाली वैन के दोनों कर्मचारियों ने वास्तव में ऑनलाइन गेमिंग में भारी मात्रा में पैसा खो दिया था। बाद में उन्होंने नुकसान की भरपाई के लिए अपराधियों के साथ जानकारी साझा की थी।

सुसंगठित अपराध निकला मामला

कटक ग्रामीण पुलिस ने बताया कि अपराधियों ने पूरी योजना को बखूबी अंजाम दिया था। कुछ लोग दोपहिया, चार पहिया वाहनों पर थे, जबकि अन्य लोग सड़क पर नजर रख रहे थे और पुलिस की गतिविधियों पर नजर रख रहे थे।

दो बार रेकी की

पुलिस ने कहा कि अपराधियों ने दो बार रेकी कर कैश वैन से कैश लूटने का प्रयास किया था, लेकिन समय में गड़बड़ी के कारण उन्हें ऑपरेशन रद्द करना पड़ा।

कैश वैन स्टाफ की भूमिका

इस वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कैश वैन के कर्मचारियों ने अपराधियों के साथ सारी जानकारी साझा की थी, जिसमें वाहन का सीसीटीवी काम नहीं कर रहा था और कैश ट्रंक से कोई चेन नहीं जुड़ी थी और साथ ही कैश वैन की आवाजाही और मार्ग भी शामिल था। उन्होंने कहा कि हमने उन सभी आरोपियों की पहचान कर ली है जो साजिश का हिस्सा थे। उन सभी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Share this news

About desk

Check Also

पांच वर्षों में उद्योगों से 512 समझौते, केवल 30 क्रियान्वित

उद्योग मंत्री संपद स्वाईं ने विधानसभा में दी जानकारी भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने राज्य में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *