Home / Odisha / राज्यपाल ने आईएएस बनने के लिए लड़की को दिया एक लाख रुपये

राज्यपाल ने आईएएस बनने के लिए लड़की को दिया एक लाख रुपये

  • सपनों की राहत में खड़ी वित्तीय बाधा हटाकर दिया समाज को मदद करने का संदेश

भुवनेश्वर। राज्य के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे राज्यपाल रघुबर दास ने आईएएस बनने के लिए एक लड़की को एक लाख रुपये बतौर मदद प्रदान किया। इस मदद के साथ राज्यपाल ने इस लड़की के सपनों के बीच खड़ी वित्तीय बाधा दूर करते हुए समाज को एक सकारात्मक संदेश दिया कि किसी के सपनों के बीच खड़ी बाधाओं को दूर करने के लिए लोग सामने आएं।

बताया जाता कि यह लड़की आईएएस अधिकारी बनने की अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आर्थिक रूप से संघर्ष कर रही है।

राज्यपाल ने बुधवार को मालकानगिरी जिले के मैथिली ब्लॉक के तहत पंगम बड़ागुड़ा का दौरा किया था तथा वहां लोगों से मुलाकात की थी। इस दौरान आईएएस उम्मीदवार कविता खर को भी राज्यपाल से मिलने का मौका मिला। इस दौरान कविता ने अपने संघर्ष की कहानी राज्यपाल को सुनाई, जिससे प्रभावित होकर राज्यपाल ने तत्काल कविता को एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी।

कविता ने वित्तीय मदद मिलने के बाद राज्यपाल के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि अपने बड़गुड़ा गांव में राज्यपाल से सीधे मिलना मेरे लिए वास्तव में एक सपना था।

उसने कहा कि मुलाकात के दौरान मेरे लिए अपनी पढ़ाई और वित्तीय बाधाओं से संबंधित समस्याओं को सामने रखने का एक अवसर मिला था। इस दौरान राज्यपाल ने मुझसे मेरी मंजिल और आकांक्षा के बारे में पूछा। मैंने उनसे कहा कि मैं आईएएस अधिकारी बनना चाहती हूं। चूंकि मैं एक गरीब परिवार से हूं, वित्तीय समस्याएं मेरी पढ़ाई और आकांक्षाओं के लिए एक बड़ी बाधा है। जैसे ही मैंने अपनी कहानी पूरी की, राज्यपाल ने मुस्कुराते हुए मुझे एक लाख रुपये की सहायता का आश्वासन दिया, जो मुझे तुरंत दे दी गई, लेकिन मैं इसे सहायता नहीं, बल्कि मेरे लिए एक बड़ा आशीर्वाद और भगवान का आशीर्वाद मानती हूं।  उसने कहा कि उनकी सहायता मेरी जीवन में अपना लक्ष्य हासिल करने तक कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल एक दिन पहले अनुगूल का दौरा करने के बाद बुधवार को हेलीकॉप्टर से मालकानगिरि आये थे और मैथिली अस्पताल में मरीजों से बातचीत की। उन्होंने अस्पताल की समस्याओं को लेकर बैठक भी की।

बाद में उन्होंने पंगम बडगुड़ा का दौरा किया जहां उन्होंने स्थानीय निवासियों से उनकी समस्याओं के बारे में बातचीत की।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *