Home / Odisha / ओडिशा आ रही बस में भीषण आग, महिला जिंदा जली, दर्जनों गंभीर
ओडिशा बस में भीषण आग

ओडिशा आ रही बस में भीषण आग, महिला जिंदा जली, दर्जनों गंभीर

  • पश्चिम बंगाल के बाबू घाट से पारादीप आ रही थी बस

भुवनेश्वर। पश्चिम बंगाल के कोलकाता के बाबू घाट से ओडिशा के पारादीप आ रही बस में शुक्रवार रात खड़गपुर के पास लगी भीषण आग में एक महिला जिंदा जल गई, जबकि 30 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने बताया कि करीब 39 यात्रियों को बचा लिया गया और उन्हें मिदनापुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और खड़गपुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि बस कल शाम करीब 7 या 7.30 बजे बाबूघाट से रवाना हुई थी। एनएच 41 पर ओडिशा की ओर आते समय खड़गपुर पुलिस सीमा के तहत माधपुर के पास अचानक इसमें आग लग गई।

बस में लगी आग देखकर स्थानीय लोग यात्रियों के बचाव में आए और 31 घायल यात्रियों को अस्पतालों में पहुंचाया। बाद में पांच और यात्रियों को बचाया गया और उन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इस बीच सूचना मिलने पर काबू पाने के लिए दमकल की दो गाड़ियों को लगाया गया था, जबकि नजदीकी पुलिस स्टेशन से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए।

खबरों के मुताबिक, वाहन में आग लगने के तुरंत बाद बस का ड्राइवर और हेल्पर मौके से भाग गए।

केंद्रापड़ा की निवासी थी महिला यात्री

ओडिशा आ रही बस में लगी आग में जिंदा जल कर मरी महिला की पहचान केंद्रापड़ा के इच्छापुर के नोलिया गांव की पुष्पांजलि दास के रूप में की गई है। इस दुर्घटना में कथित तौर पर कई यात्री झुलस गए।

बस में कुल 39 यात्री थे

बस में कुल 39 यात्रियों में से 31 ओडिशा के थे, जिनमें केंद्रापड़ा के 16, पारादीप के दो और जाजपुर के सात लोग शामिल थे। अब तक 31 में से 28 ओड़िया यात्री ओडिशा लौट आए हैं। रिपोर्टों के अनुसार, मृतक के पति राजेंद्र दास कोलकाता में काम करते थे और वे दिवाली के लिए घर लौट रहे थे जब बस में आग लग गई।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ईडी ने कुणाल गुप्ता की 67.23 करोड़ की संपत्ति जब्त की

बालेश्वर से भेजी गई राहत टीम

बचाव कार्यों के बारे में बालेश्वर के जिलाधिकारी दत्तात्रेय भाऊसाहब शिंदे ने कहा कि एक डॉक्टर की टीम और एक एएलएस एम्बुलेंस वहां भेजी गई है। जरूरत पड़ने पर एम्बुलेंस घायल यात्रियों को एफएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल लाने में मदद करेगी।

आग ड्राइवर के केबिन से भड़की

बताया जाता है कि आग ड्राइवर के केबिन से भड़की और कुछ ही मिनटों में पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे वह राख में तब्दील हो गई। वाहन में आग लगने के तुरंत बाद बस का चालक और खलासी मौके से भाग गए।

Share this news

About admin

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *