Home / Odisha / लाइफ सर्वाइवल स्किल ट्रेनिंग पर कार्यशाला आयोजित

लाइफ सर्वाइवल स्किल ट्रेनिंग पर कार्यशाला आयोजित

भुवनेश्वर। डिस्ट्रिक्ट गवर्नर आरटीएन जयश्री मोहंती के मार्गदर्शन और रोटरी ईक्लब के अध्यक्ष मेजर डॉ कल्पना दास की प्रत्यक्ष देखरेख में नीलाचल पॉलिटेक्निक में लाइफ सर्वाइवल स्किल ट्रेनिंग पर एक दिवसीय कार्यशाला का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। कार्यशाला, आवश्यक जीवन-रक्षक कौशल पर केंद्रित थी, जिसका उद्देश्य स्कूल की घटनाओं, सड़क दुर्घटनाओं और आपदा प्रबंधन परिदृश्यों के दौरान सुरक्षा बढ़ाना था।

कार्यशाला की शुरुआत आरटीएन के भव्य स्वागत भाषण से हुई। डॉ कल्पना दास ने सामुदायिक सुरक्षा और कल्याण को बढ़ावा देने के लिए ऐसे सहयोगी प्रयासों के महत्व पर जोर दिया।

मुख्य अतिथि, आरटीएन की उपस्थिति से सभा की शोभा बढ़ी। जयश्री मोहंती, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर, जिनके प्रेरक भाषण ने दर्शकों पर अमिट प्रभाव छोड़ा। आरटीएन जयश्री मोहंती ने इस बात पर जोर दिया कि आपात स्थिति में जीवन रक्षक तकनीकें अमूल्य संपत्ति हैं और उन्होंने समाज में बदलाव लाने के लिए उनकी अथक प्रतिबद्धता के लिए सभी आयोजकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस कार्यक्रम में दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों को कम करने और बहुमूल्य जिंदगियों को बचाने की तत्काल आवश्यकता पर चर्चा की गई।

सामुदायिक सेवा प्रमुख आरटीएन तन्मय मोहंती ने जीवन बचाने के लिए हर घर में प्रथम उत्तरदाता तैयार करने के रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3262 के दृष्टिकोण को साझा किया।

महानिदेशक जयश्री मोहंती और रोटरी आरटीएन के सेवा परियोजना निदेशक तन्मय मोहंती और आरटीएन मेजर डॉ कल्पना ने अन्य प्रतिष्ठित सदस्यों के साथ फर्स्टएड किट के साथ सभी के लिए रोटरी लाइफ सेविंग टिप्स के सिग्नेचर प्रोजेक्ट का लंच किया और घोषणा की कि रोटरी पूरे ओडिशा में जागरूकता फैलाएगी।

सम्मानित अतिथि, आरटीएन विदेश बहामिया के सदस्य प्रताप राउत ने एक विचारोत्तेजक भाषण दिया, जिसमें व्यक्तियों को जीवन-रक्षक कौशल से लैस करने की तात्कालिकता पर प्रकाश डाला गया। कार्यशाला में अन्य गणमान्य व्यक्ति, एजी आरटीएन आशीष कुमार साहू और कोषाध्यक्ष आरटीएन निबेदिता स्वाईं की उपस्थिति रही। प्रशिक्षण कार्यक्रम में लगभग सौ स्वयंसेवकों और स्टाफ सदस्यों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

प्रिंसिपल बिष्णु चरण राउत ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का समापन पर्यावरण चेतना और सामुदायिक सहभागिता को बढ़ावा देने के लिए संस्थान परिसर में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम के साथ हुआ।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *