Home / Odisha / डीप डिप्रेशन में तब्दील हुआ निम्न दबाव का क्षेत्र

डीप डिप्रेशन में तब्दील हुआ निम्न दबाव का क्षेत्र

  • भारी से भारी बारिश की संभावना, कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

भुवनेश्वर। उत्तर बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों पर कल का सुस्पष्ट निम्न दबाव क्षेत्र आज एक डिप डिप्रेशन में तब्दील हो गया है। इससे पहले यह एक डिप्रेशन के रूप में खेपपुरा (बांग्लादेश) से लगभग 160 किमी दक्षिण पूर्व और दीघा (पश्चिम बंगाल) से 400 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में था और धीरे-धीरे यह प्रणाली आज गहरे दबाव में बदल गई है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को भविष्यवाणी की कि इसके प्रभाव के कारण आने वाले दिनों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। आईएमडी ने ओडिशा के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ‘रेड वॉर्निंग’ जारी की है।

अगले 24 घंटे के दौरान अनुगूल, ढेंकानाल, केंदुझर और मयूरभंज जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (7 से 20 सेमी) और अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही जाजपुर, भद्रक, देवगढ़, संबलपुर, सोनपुर, बौध, सुंदरगढ़, जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा, कटक, खुर्दा, पुरी और बालेश्वर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (7 से 20 सेमी) होने की संभावना है। इन जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है।

अगले 48 घंटे के दौरान सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़, बलांगीर और संबलपुर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (7 से 20 सेमी) होने की संभावना है। इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही देवगढ़, अनुगूल, केंदुझर, सोनपुर, बौध, बलांगीर, नुआपड़ा, कलाहांडी और कंधमाल जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (7 से 20 सेमी) होने की संभावना है। इन जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है।

कहां कितनी हुई बारिश

भुवनेश्वर (खुर्दा) 26 सेमी

सत्यवादी (पुरी) 11 सेमी

कांटापड़ा (कटक) 10 सेमी

तिहिड़ी (भद्रक) 10 सेमी

भुवन (ढेंकानाल) 10 सेमी

भंडारीपोखरी (भद्रक) 9 सेमी

पुरी (पुरी) 9 सेमी

चांदबाली (भद्रक) 9 सेमी

पिपिलि (पुरी) 9 सेमी

जटनी (खुर्दा) 9 सेमी

कटक (कटक) 8 सेमी

रायरंगपुर (मयूरभंज) 8 सेमी

राजकनिका (केंद्रापड़ा) 8 सेमी

बारपाली (बरगढ़) 7 सेमी

लहुनीपड़ा (सुंदरगढ़) 7 सेमी

बांकी (कटक) 7 सेमी

उदला (मयूरभंज) 7 सेमी

गोप (पुरी) 7 सेमी

टिगिरिया (कटक) 7 सेमी

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *