Home / Odisha / ओडिशा में निम्न दबाव से होगी भारी से भारी बारिश

ओडिशा में निम्न दबाव से होगी भारी से भारी बारिश

  • 24 जुलाई तक कुछ जिलों के लिए नारंगी तथा कुछ जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी

भुवनेश्वर। चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से आज ओडिशा के उत्तर-पश्चिमी तट पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है। यह जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (एमडी) ने गुरुवार को देते हुए बताया कि इसके प्रभाव के कारण ओडिशा के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण वायुमंडल में 7.6 किमी की ऊंचाई पर सक्रिय है। इस कम दबाव के क्षेत्र के अगले दो दिनों में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में ओडिशा के ऊपर से गुजरने की संभावना है। इस कारण अगले 24 जुलाई तक ओडिशा के विभिन्न जिलों में भारी बारिश होगी। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए नारंगी तथा कुछ जिलों के लिए पीली चेतावनियां जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, नुआपड़ा, कालाहांडी और कंधमाल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (7 से 20 सेमी) होने की संभावना है। इन जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, रायगड़ा, कटक, बौध, सोनपुर, बलांगीर और बरगढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

22 जुलाई को 08.30 बजे तक सोनपुर, बलांगीर, संबलपुर, बौध, अनुगूल, कटक और जगतसिंहपुर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (7 से 20 सेमी) होने की संभावना है। इन जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही

नवरंगपुर, नुआपड़ा, कलाहांडी, कंधमाल, गंजाम, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, केंद्रापड़ा, ढेंकानाल, देवगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़ और सुंदरगढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

23 जुलाई को सुबह 08.30 बजे तक मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर और कलाहांडी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (7 से 20 सेमी) होने की संभावना है। इन जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही रायगड़ा, गजपति, गंजाम, कंधमाल, बलांगीर, नुआपड़ा, बरगढ़ और संबलपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

24 जुलाई को 08.30 बजे तक मालकानगिरि, कोरापुट, रायगड़ा और गजपति जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (7 से 20 सेमी) होने की संभावना है। इन जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही गंजाम, कंधमाल, कलाहांडी, नुआपड़ा, नवरंगपुर और बलांगीर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *