Home / Odisha / केंदुझर में ट्रेन के धक्के से और दो हाथियों की मौत

केंदुझर में ट्रेन के धक्के से और दो हाथियों की मौत

  •  एक ही दिन में कुल चार हाथी आए ट्रेन की चपेट में

  • सात साल का एक अन्य हाथी घायल


इण्डो एशियन टाइम्स, केंदुझर।
जिले के हरिचंदनपुर ब्लॉक के टांगिरियापाल पंचायत बलिदंडसाही के पास ट्रेन की टक्कर से और दो हाथियों की मौत हो गई। साथ ही एक हाथी घायल भी हुआ है। दोनों मृत हाथियों की उम्र करीब 10 साल है और गंभीर रूप से घायल हाथी की उम्र करीब 7 साल है। बताया जाता है कि बीती मंगलवार रात हाथियों का झुंड ट्रेन की चपेट में आया। ग्रामीणों ने बिना वन विभाग की मदद से ही हाथियों को हटाया। बुधवार सुबह इसकी जानकारी मिलने के बाद से वन विभाग में तनाव की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि इस घटना से पहले मंगलवार को ही दो अन्य हाथी मालगाड़ी चपेट में आ गए थे और उनकी मौत हो गई थी। एक ही दिन में ट्रेन की चपेट में आने चार हाथियों की मौत ने सवाल निशान खड़ा कर दिया है। इस बीच दो अन्य हाथी पास के जंगल में घायल हाथी की रखवाली करते देखे गए हैं। अभी तीनों हाथी घटनास्थल से 1 किमी दूर जंगल में थे। वन विभाग घायल हाथी की गतिविधियों पर नजर रख रहा है।

बताया जाता है कि मंगलवार रात करीब 9:00 बजे बाशनपानी से निकली एक ट्रेन ने बलिदंडसाही के पास रेलवे पार कर रहे हाथियों को ट्रेन ने टक्कर मार दी।

बुधवार सुबह खबर मिलने के बाद आनंदपुर वन्यजीव डीएफओ अभय कुमार दल्लेई, एसीएफ प्रफुल्ल कुमार मल्लिक, ब्राह्मणीपाल रेंजर रमाकांत सेठी मुख्य स्थल पर पहुंच जांच शुरू की। बाद में आरसीसीएफ डॉ प्रकाश चंद गोगनेनी पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। हरिचंदनपुर ब्लॉक पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ रघुनाथ जिराई, डॉ असममित्रा देहुरी ने प्रमुख हाथी का शव परीक्षण किया।
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में विस्तारा के एक विमान आपातकालीन लैंडिंग

ओलावृष्टि के कारण विंडशील्ड में दरार आ गई भुवनेश्वर। भुवनेश्‍वर-दिल्‍ली विस्तारा के एक विमान को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *