Home / Odisha / केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से की वर्चुआली बैठक

केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से की वर्चुआली बैठक

  • उत्तरकाशी में स्थित श्रीजगन्नाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण व पूजा अर्चना को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

इण्डो एशियन टाइम्स,भुवनेश्वर,
उत्तराखंड के उत्तरकाशी स्थित पालड गांव में पहाडी पर स्थित श्रीजगन्नाथ मंदिर के रखरखाव व उन्नतिकरण कार्य को लेकर सोमवार को केन्द्रीय शिक्षा, कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने वीडियो कानफ्रेन्सिंग के जरिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ बैठक की ।

बैठक में श्री धामी ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना, नीति आदि सुचारु रुप से किये जाने तथा मंदिर के सौंदर्यीकरण किये जाने को लेकर श्री धामी ने आश्वसन दिया । जगन्नाथ मंदिर के विकास के लिए अनुरोध को तत्काल स्वीकार कर लेने के कारण श्री प्रधान ने उत्तराखंड के मुख्य़मंत्री श्री धामी को धन्यवाद दिया । साथ ही श्री प्रधान ने श्री धामी को पुरी आकर श्रीजगन्नाथ जी के दर्शन करने के लिए निमंत्रित किया ।

श्री प्रधान ने कहा कि स्थानीय मान्यताओं के अनुसार आदि शंकराचार्य जी ने 12वीं शताब्दी में साल्ड गाँव में इस मंदिर की स्थापना की थी।

उन्होंने कहा कि महाप्रभु जगन्नाथ के सेवक श्री जनार्दन मोहापात्र पाटजोशी और ओड़िया सिनेमा के लोकप्रिय कलाकार सव्यसाची व उनकी पत्नी अर्चिता के प्रयासों के माध्यम से इस प्राचीन मंदिर के बारे में जानकारी प्राप्त हुई थी। उत्तरकाशी में यह भव्य जगन्नाथ धाम उत्तराखंड और ओड़िशा के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक संबंधों को मज़बूत करने के साथ ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना का स्वरूप होगा।

उल्लेखनीय है कि इस वर्चुआल बैठक में केन्द्रीय मंत्री प्रधान, मुख्यमंत्री धामी के अलावा पुरी मंदिर के सेवायत जनार्दन पाटजोशी महापात्र, अभिनेता सव्यसाची व उनकी पत्री अर्चिता भी शामिल थीं।
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

नए मंत्रियों को विभागों का आवंटन जल्द होगा – मोहन माझी

कहा- चिंता की कोई बात नहीं भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी ने शनिवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *