Home / Odisha / ओडिशा में प्रधानमंत्री आवास योजना की होगी जांच, भ्रष्टाचारी जाएंगे जेल
JP NADDA

ओडिशा में प्रधानमंत्री आवास योजना की होगी जांच, भ्रष्टाचारी जाएंगे जेल

  • भाजपा अध्यक्ष ने कहा-जांच के लिए केंद्र से करेंगे सिफारिश

हेमन्त कुमार तिवारी, भवानीपाटणा।

ओडिशा के कलाहांडी जिले के भावनापाटणी में भाजपा के केंद्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ओडिशा में प्रधानमंत्री आवास योजना हो रही गड़बड़ी की जांच के लिए वह केंद्र से सिफारिश करेंगे।

प्रधानमंत्री आवास योजना में ओडिशा में भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि योजना के तहत 4 करोड़ घर आवंटित किए गए हैं और ओडिशा के लिए 72 लाख घर मंजूर किए गए हैं। यहां 29 लाख घरों को पूरा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

नड्डा ने कहा कि जब मोदी जी 75 लाख घर प्रदान करते हैं, लेकिन यहां तो भ्रष्टाचार है और लाभार्थियों की उपेक्षा की जा रही है। अपात्रों को इसका लाभ मिल रहा है। मैं केंद्र से जांच का आदेश देने का आग्रह करूंगा, ताकि सच्चाई सामने आ सके। पात्र लोगों को घर मिलेगा और भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को जेल भेजा जाएगा।

आयुष्मान भारत योजना को लेकर बरसे

नड्डा ने आरोप लगाया कि नवीन पटनायक सरकार नहीं चाहती कि आयुष्मान भारत का लाभ राज्य के लोगों तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ कई राज्यों के लोग रहे हैं, लेकिन ओडिशा सरकार यहां के लोगों को इस योजना से वंचित रख रही है।

कांग्रेस की आलोचना की

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस महंगाई और गरीबी का मुद्दा उठाकर लोगों को गुमराह कर रही है। जेपी नड्डा ने तथ्य पेश करते हुए कहा कि फ्रांस की विकास दर 6.8 फीसदी, संयुक्त राज्य अमेरिका की 5.9 फीसदी, ब्राजील की 4.6 फीसदी, कनाडा की 4.5 फीसदी, दक्षिण कोरिया की 4.1 फीसदी, जर्मनी की 2.6 फीसदी है, जबकि भारत की विकास दर 8.7 फीसदी है। नड्डा ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में मुद्रास्फीति दर 4.9 प्रतिशत, ऑस्ट्रेलिया में 7 प्रतिशत, यूनाइटेड किंगडम में 8.7 प्रतिशत और भारत में मुद्रास्फीति दर 4.2 प्रतिशत है।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *