Home / Odisha / 2024 के चुनाव को लेकर नवीन पटनायक ने कमर कसी

2024 के चुनाव को लेकर नवीन पटनायक ने कमर कसी

  • शंखनाद के लिए रणनीति बनाने में जुटे

  • विधायकों के साथ संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में संभावनाओं को लेकर कर रहे हैं चर्चा

हेमन्त कुमार तिवारी, भुवनेश्वर।

2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कमस कस ली है। वह अभी से शंखनाद के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है तथा विधायकों के साथ मिलकर संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में संभावना को लेकर चर्चा कर रहे हैं, ताकि बीजू जनता दल की हरियाली बरकरार रहे। बताया जाता है कि है मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने हालही में 20 जून को नवीन निवास में पार्टी के 24 विधायकों से मुलाकात की और उनके संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में उनकी संभावनाओं पर चर्चा की।

मई 2024 में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने से पहले शीघ्र चुनाव की अटकलों के बीच यह बैठक काफी महत्व रखती है।

यहां यह उल्लेखनीय होगा कि यह पहली बार नहीं है, जब पटनायक ने हाल के दिनों में अपने विधायकों से मुलाकात की है। दरअसल, यह तीसरी बार है, जब उन्होंने विधायकों से मुलाकात की है। इससे पहले वह दो चरणों में 70 विधायकों से मुलाकात कर चुके हैं।

खबरों के अनुसार, विधायकों ने नवीन को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी की वर्तमान स्थिति के बारे में बताया और बदले में मुख्यमंत्री और बीजद प्रमुख ने उन्हें जमीनी स्तर से पार्टी को मजबूत करने के तरीकों की सलाह दी।

यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि जिन विधायकों को सीएम से मिलने के लिए बुलाया जा रहा है, उन्हें अगले चुनाव में भी पार्टी का टिकट मिलने की बात कही जा रही है।

हालांकि इस संबंध में बीजद की ओर से कोई टिप्पणी नहीं मिली है, लेकिन विशेषज्ञों की राय है कि यह उन नेताओं के बीच असंतोष को दबाने के लिए पार्टी द्वारा तैयार किया गया एक तंत्र है, जो दोबारा पार्टी टिकट नहीं मिलने से निराश हो सकते हैं।

माना जा रहा है कि सभी मौजूदा विधायकों को टिकट का आश्वासन देकर वे पार्टी के सदस्यों के बीच असंतोष और अंदरूनी कलह को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। जो नेता इस चुनाव से बाहर हो जाएंगे उन्हें तख्तापलट करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलेगा, क्योंकि उन्हें आखिरी मिनट तक अपनी स्थिति का पता नहीं चलेगा।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *